सावधान, ऑनलाइन बिल्ली खरीदने पर घर आ सकता है बाघ का बच्चा !

वैसे इसमें सावधान होने वाली कोई बात नहीं है, ये तो वैसे भी एक कमाल का सौदा है, बिल्ली की कीमत पर बाघ मिले तो इससे अच्छी डील क्या हो सकती है..

Written by - Parijat Tripathi | Last Updated : Oct 13, 2020, 11:09 AM IST
    • फ्रांस के रहने वाले हैं दम्पति
    • बॉक्स के भीतर था सरप्राइज़
    • पुलिस से किया सम्पर्क
सावधान, ऑनलाइन बिल्ली खरीदने पर घर आ सकता है बाघ का बच्चा !

नई दिल्ली.   ये एक सच्ची कहानी है. एक दंपती जो ऑनलाइन शॉपिंग के बड़े शौक़ीन हैं, उनको मिला है ये शानदार सरप्राइज़. इस शॉपिंग के बाद इस परिवार ने जीवन में अब कभी कुछ भी कैश पेमेन्ट से न खरीदने की कसम खाई है और ये संकल्प किया है कि अब जो भी खरीदेंगे ऑनलाइन ही खरीदेंगे. इस दम्पति को उम्मीद है कि अब वे सुई का आर्डर करेंगे तो उनके घर पर हाथी की डिलीवरी होगी.

फ्रांस के रहने वाले हैं दम्पति 

ऑनलाइन डिलीवरी के नए ब्रांड एम्बेसेडर बन गए हैं फ्रांस के रहने वाले ये दम्पति. इनको ऑनलाइन खरीदारी का भारी शौक रहा है और अब इनको इसका पुरस्कार भी मिल गया है. दरअसल इन्होने 5 लाख 19 हजार में ऑनलाइन बिल्ली बिकती देखी तो इनका दिल आ गया इस प्यारी सी मासूम बिल्ली पर. इन्होने झट आर्डर कर दिया तो इनके घर पट डिलीवरी भी हो गई.

बॉक्स के भीतर था सरप्राइज़ 

जब इस दम्पति ने भरपूर ख़ुशी के साथ डिलीवरी रिसीव की तो ख़ुशी का इजहार करते हुए डिलीवरी बॉय को भारी टिप भी देना नहीं भूले. इन्होंने महसूस किया कि बॉक्स कुछ अधिक भारी था. पर इस बात पर ध्यान दिये बिना अंदर आ कर जब इस बिल्ली-लवर पति-पत्नी ने बिस्तर पर डिलीवरी बॉक्स को रख कर बड़े प्यार से उसको अनपैक किया तो अंदर से जो निकला उसे देख कर वे हैरान रह गए. बॉक्स में बिल्ली नहीं थी बल्कि एक जानवर था जो बिल्ली जैसा तो दिखता था किन्तु बिल्ली से कहीं अधिक तगड़ा और हृष्ट-पुष्ट था.

पुलिस से किया सम्पर्क 

इस दम्पति को डिलीवरी में मिले इस पशु के बाघ होने का संदेह तो था पर वे आश्वस्त नहीं थे. जब उन्होंने लोगों से पूछा तो उन्होंने उनको पुलिस से सम्पर्क करने की सलाह दी. पुलिस ने आकर उनको आश्वस्त कर दिया कि जो पशु उनको डिलीवर हुआ है वह बाघ ही है. किन्तु तब देश के क़ानून के अंतर्गत दम्पति को अपना खरीदा हुआ यह पालतू पशु सरकार को सौंपना पड़ा क्योंकि फ्रांस में भी बाघ एक संरक्षित पशु है. 

ये भी पढ़ें:  क्या अमीर बनने के लिए नोट छापने में लगा है पाकिस्तान?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में.

डाउनलोड करिए ज़ी हिंदु स्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link -

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link -

https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़