निर्भया की मां को नसीहत देने वाली इंदिरा जयसिंह पर पड़ चुका है CBI का छापा

निर्भया के साथ दरिंदगी से बलात्कार करने वाले वहशियों को माफी देने की मांग करके वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जय सिंह ने सबको चौंका दिया है. क्योंकि देश के किसी भी शख्स के मन में इन अपराधियों के प्रति सहानुभूति नहीं है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन रेपिस्टों के लिए फांसी की मांग करने वाली इंदिरा जय सिंह पर खुद ही सीबीआई की छापा पड़ चुका है.   

Last Updated : Jan 18, 2020, 06:51 PM IST
    • इंदिरा जय सिंह पर पड़ चुका है सीबीआई का छापा
    • जुलाई 2019 में सीबीआई ने डाली थी रेड
    • वित्तीय अनियमितताओं का था मामला
    • इंदिरा और उनके पति के दफ्तरों पर सीबीआई का छापा पड़ा था
निर्भया की मां को नसीहत देने वाली इंदिरा जयसिंह पर पड़ चुका है CBI का छापा

नई दिल्ली: इंदिरा जय सिंह ने निर्भया की मां से अपील की है कि वह 'सोनिया गांधी' की तरह निर्भया से दरिंदगी करके उसकी जान लेने वालों को माफ कर दें. जिसपर निर्भया की मां बुरी तरह उखड़ गईं और कहा कि इसी तरह के लोगों के कारण बलात्कार पीड़िताओं को न्याय मिलने में देरी होती है. 

इंदिरा जय सिंह पर पड़ चुका है सीबीआई का छापा
इंदिरा जय सिंह और उनके पति आनंद ग्रोवर के दफ्तरों पर सीबीआई ने 11 जुलाई 2019 को छापा डाला था. इनपर आरोप था कि उन्होंने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल जैसे अहम और संवेदनशील पद पर रहने के दौरान दूसरे देशों से फंडिंग हासिल की थी. 

इंदिरा और उनके पति के खिलाफ सीबीआई ने FCRA यानी विदेशी विनियमन अधिनियम के उल्लंघन के तहत एफआईआर दर्ज की थी. जिसके बाद उनके मुंबई स्थित दफ्तरों पर सीबीआई ने छापा डाला था. सीबीआई ने यह छापामारी विदेशी फंड के लेनदेन में नियमों की अनदेखी का आरोप में की थी.

इंदिरा जय सिंह और उनके पति आनंद ग्रोवर 'लॉयर्स कलेक्टिव' नाम का एनजीओ चलाते हैं. जिसकी विदेशी फंडिंग पर सीबीआई की निगाह थी.

'सोनिया गांधी' की तरह माफ कर देने की सलाह

इंदिरा जय सिंह ने निर्भया की मां को नसीहत दी थी कि वह 'सोनिया गांधी' की तरह निर्भया के साथ वहशी हरकत करने वालों को माफ कर दें. लेकिन निर्भया की मां ने कड़ा जवाब देते हुए कि 'विश्वास नहीं हो रहा है कि इंदिरा जयसिंह ने इस तरह का सुझाव देने की हिम्मत भी कैसे की. मैं सुप्रीम कोर्ट में कई वर्षों में उनसे मिली. एक बार भी उन्‍होंने मेरी संवेदना को लेकर कुछ नहीं पूछा और आज वह दोषियों को माफ करने की बात कह रही हैं. कुछ लोग बलात्कारियों का समर्थन करके अपनी रोजी-रोटी चलाते हैं, इसलिए बलात्कार की घटनाएं बंद नहीं होती हैं.'

दरअसल इंदिरा जय सिंह यूपीए-2 शासनकाल में एडिशनल सॉलिसीटर जनरल बनाई गई थीं. वह साल 2009 से लेकर 2014 तक इस पद पर रहीं. सीबीआई ने उनके इसी पद पर रहने के दौरान नियमों की अनदेखी करके विदेशी फंडिंग हासिल करने के आरोप लगाए थे. 

इंदिरा जय सिंह के खिलाफ जांच तब शुरु हुई, जब अधिवक्ताओं के एक स्वैच्छिक संगठन ‘लॉयर्स व्यॉयस’ ने एक जनहित याचिका दायर करके आरोप लगाया था कि इंदिरा जय सिंह और उनके पति आनंद ग्रोवर की संस्था 'लॉयर्स कलेक्टिव' द्वारा जुटाए गए धन का राष्ट्र के ख़िलाफ़ गतिविधियों में दुरुपयोग किया गया.

ये भी पढ़ें- कुछ लोग दुष्कर्मियों का समर्थन करके रोजी रोजी कमाते हैं

वीडियो देखें- दरिंदों की माफी के लिए इंदिरा जय सिंह की वकील पर कैसे फूटा निर्भया की मां का गुस्सा

ये भी पढ़ें- निर्भया के दरिंदो को माफी की इंदिरा जय सिंह की अपील से देश हतप्रभ

ट्रेंडिंग न्यूज़