Ayodhya: भव्य राम मंदिर निर्माण में नन्हे बच्चों का अनूठा योगदान

राम मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट संभाल रहा है. अयोध्या में मन्दिर निर्माण के लिए कुछ बच्चों ने एक ऐसा योगदान दिया है जो सभी के लिए अनुकरणीय है.

Ayodhya: भव्य राम मंदिर निर्माण में नन्हे बच्चों का अनूठा योगदान

लखनऊ: अयोध्या (Ayodhya) में इस समय भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य बहुत तेजी से चल रहा है. दुनियाभर से लोग अपनी आस्था और आर्थिक स्थिति के अनुसार दान कर रहे हैं. राम मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट संभाल रहा है. अयोध्या में मन्दिर निर्माण के लिए कुछ बच्चों ने एक ऐसा योगदान दिया है जो सभी के लिए अनुकरणीय है.

नन्हे बच्चों ने किया बहुत बड़ा योगदान

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के लिए बिहार से आए 2 बच्चों ने कुछ ऐसा किया, जो उनकी उम्र के बच्चे सोच भी नहीं सकते. जिस उम्र में बच्चे चॉकलेट और खिलौनों पर पैसे खर्च करते हैं, उस उम्र में विवेक और वैभव नाम के दो बच्चों ने बड़ी मेहनत से जमा की पॉकेटमनी भगवान राम के नाम कर दी. उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के ऑफिस जाकर 2001 रुपए दान कर दिए.

क्लिक करें- Love jihad: उमेश से की थी शादी बाद में निकला सलमान

जन्मभूमि के दर्शन करने आये थे बच्चे

आपको बता दें कि बच्चे बिहार से अपने माता-पिता के साथ जन्मभूमि के दर्शन करने अयोध्या आए हुए थे. लेकिन दोनों ने यह प्रण कर रखा था कि पहले रामलला के लिए दान करेंगे, उसके बाद ही भगवान के दर्शन करेंगे.

एक बच्चा कक्षा 3 में और एक 5वीं में कर रहा है पढ़ाई

आपको बता दें कि विवेक और वैभव दोनों अपने माता-पिता के साथ राम जन्म भूमि ट्रस्ट कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने मैनेजर प्रकाश गुप्ता को 2001 रुपए दान किए. उनके साथ माता-पिता ने भी 5000 रुपए मंदिर निर्माण के लिए दान दिए. विवेक क्लास 3 में और वैभव क्लास 5 में पढ़ता है.

क्लिक करें- Kangana Ranaut को राहत, Bombay High Court ने दफ्तर तोड़े जाने पर BMC को फटकारा

वैभव और विवेक ने बताया कि उनकी यह इच्छा थी कि वह जब भी भगवान श्रीराम के दर्शन करने आएं तो रामलला के मंदिर के लिए दान करें. इन बच्चों ने काफी समय से कभी 5, कभी 10 तो कभी 100 रुपए जमा कर-कर के दान के लिए पैसे जुटाए थे.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234