Mamata Banerjee के TMC में छिड़ गई जंग, तो क्या 'दीदी' से छिनने वाला है बंगाल?

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में ममता दीदी की मुसीबत बढ़ने वाली है, क्योंकि ममता बनर्जी और शुवेंदु अधिकारी के बीच तकरार तेज हो गई है. सवाल ये है कि क्या ममता दीदी से CM की कुर्सी छिनने वाली है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2020, 05:42 PM IST
  • हल्दिया में शुवेंदु अधिकारी का मंच
  • शुवेंदु के मंच पर TMC का झंडा नहीं
  • जन्मदिन पर ममता के साथ रैली नहीं
Mamata Banerjee के TMC में छिड़ गई जंग, तो क्या 'दीदी' से छिनने वाला है बंगाल?

कोलकाता: ममता दीदी (Mamata Didi) के खेमे में इस दिनों खलबली मची हुई है. इस खलबली की वजह सिर्फ भाजपा (BJP) नहीं है, बल्कि खुद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी TMC के नेता हैं. दरअसल, ममता बनर्जी के खास रहे तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता शुवेंदु अधिकारी ने ममता दीदी से दो-दो हाथ करने का मन बना लिया है. जिसका वो खुलेआम संकेत दे रहे हैं.

ममता बनर्जी Vs शुवेंदु अधिकारी

तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की परेशानी बढ़ा दी है. दरअसल, इन दिनों शुवेंदु अधिकारी TMC से खफा-खफा हैं. शुवेंदु रैली कर रहे हैं, लेकिन उनके मंच पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) का एक भी झंडा नहीं दिख रहा है. ये पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बदली रही राजनीति की सबसे ताजा तस्वीर है.

इसे भी पढ़ें- West Bengal Election से पहले ममता 'दीदी' को लग सकता है तगड़ा झटका, जानिए कैसे?

कभी ममता बनर्जी के सबसे खास रहे शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) मंगलवाल को अपने 50वें जन्मदिन पर हल्दिया में थे. हल्दिया के इस मंच का इस्तेमाल उन्होंने अपनी भावी राजनीति के लिए किया. और ऐलान किया अब राज्य में पार्टी की सत्ता नहीं, बल्कि जनता की सत्ता चलेगी.

ममता के खिलाफ शुवेंदु अधिकारी का ऐलान

TMC नेता शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने इस दौरान ऐलान किया कि "संविधान में जो लिखा है फॉर द पीपल बाय द पीपल ऑफ द पीपल यह हमारे पश्चिम बंगाल में दोबारा लागू करना ही होगा ऐसा क्यों है कि फॉर द पार्टी बाय द पार्टी ऑफ द पार्टी व्यवस्था यहां पर चलती है. इस गणतंत्र के लिए मनुष्य को साथ लेकर जो हम लड़ाई लड़ रहे हैं, आपकी सेवा बहुत समय तक जरूरत रहेगी."

इसे भी पढ़ें- West Bengal: TMC कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, BSF जवान को बनाया निशाना

शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने ममता (Mamata) की सत्ता हिलाने की चेतावनी दी तो उत्तर बंगाल में रैली करने पहुंची ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बिना नाम लिये शुवेंदु अधिकारी पर सत्ता का सुख लेने का भागने का आरोप लगा दिया.

जब ममता बनर्जी को आया गुस्सा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि "आपने 10 साल के लिए पार्टी से खाया, आपने 10 साल के लिए सरकार से खाया. जो लोग चुनाव के दौरान कैंप बदलते हैं, मैं उन्हें बर्दाश्त नहीं करूंगी. यह उन सभी कार्यकर्ताओं के लिए एक परीक्षा है जो 10 साल से लोगों के साथ थे और 2021 में ऐसी परीक्षा दें कि बीजेपी कभी भी चुनाव मैदान में न आ सके."

हालांकि ममता बनर्जी के वार के जवाब देने में शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) पीछे नहीं रहे. उन्होंने साफ किया कि वो सत्ता के लिए किसी पार्टी से चिपके नहीं रहते हैं.

शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा कि "मैंने कई लड़ाइयां देखी है, यहां आने से मुझे बाधित किया गया था. पिछले दिन मुझ पर आक्रमण भी हुए एक बार नहीं नंदीग्राम हल्दिया जंगलमहल मिलाकर 11 बार मुझ पर आक्रमण हुए हैं. लेकिन जनशक्ति और मातृशक्ति के आशीर्वाद के बाद मैं ठीक जगह पहुंच पाया हूं. मैं आपको एक बात कह देना चाहता हूं शुवेंदु अधिकारी किसी भी पद का लोभ नहीं रखता. कोई कह रहे थे ना कि पद देखकर व्यक्ति को लाया जा रहा है मेरी सभा समिति में तब भी लोग आते हैं, जब 27 नवंबर को मंत्री पद छोड़ने के बाद भी."

इसे भी पढ़ें- Mamata Vs BJP: दीदी के गढ़ में राजनीति का 'रक्त चरित्र'! दिल्ली नहीं पहुंचे अधिकारी

लेकिन इस सबके बीच एक तारीख जो बेहद अहम है वो है 19 दिसंबर 2020.. दरअसल, 19 दिसंबर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक अहम तारीख साबित हो सकती है. 19 दिसंबर को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दौरे पर होंगे और उसी दिन ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नाराज चल रहे तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़