मुख्तार पर मेहरबान प्रियंका: क्या मुख्तार अंसारी को बचा रही है कांग्रेस?

माफिया मुख्तार अंसारी कांग्रेस शासित पंजाब सरकार द्वारा यूपी की कोर्ट में पेशी की अनुमति नहीं देने को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस की खूब किरकिरी हो रही है. ट्विटर पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा को निशाना बनाया जा रहा है. ट्विटर पर हैशटैग मुख्तार_पर_मेहरबान_प्रियंका ट्रेंड हुआ.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2021, 08:41 PM IST
  • मुख्तार अंसारी को यूपी लाने की कोशिश नाकाम
  • सुप्रीम कोर्ट के नोटिस के बावजूद इजाजत नहीं
  • पंजाब पुलिस ने खराब सेहत का दिया हवाला
मुख्तार पर मेहरबान प्रियंका: क्या मुख्तार अंसारी को बचा रही है कांग्रेस?

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश का खूंखार अपराधी मुख्तार अंसारी को यूपी लाने की हर कोशिश नाकाम होती दा रही है. सुप्रीम कोर्ट के नोटिस के बावजूद इजाजत नहीं दी गई, पंजाब पुलिस ने खराब सेहत का हवाला दिया और उसे यूपी जाने से बचा लिया गया. मुख्तार पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है, जिसपर कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप भी है.

अलका राय का प्रियंका-राहुल पर आरोप

यूपी के मोहम्मदाबाद से बीजेपी (BJP) विधायक अलका राय ने अपने पति कृष्णा नंद राय की हत्या के आरोपी गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को बचाने का आरोप प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पर लगाया है. अलका राय का कहना है कि कांग्रेस और प्रियंका गांधी के दबाव में आकर पंजाब सरकार मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश नहीं आने दे रही है.

इसे भी पढ़ें- UP के माफियाओं पर योगी का हंटर, बदन सिंह बद्दो की अय्याशी का हिसाब

मोहम्मदाबाद से बीजेपी विधायक अलका राय (Alka Rai) ने कहा है कि 'पंजाब सरकार से मैं निवेदन करती हूं ऐसे खूंखार अपराधी को बचाने की कोशिश न की जाए और उसको वहां से भेजा जाए. कोर्ट में जो चल रहा है उससे न्याय मिले.'

मुख्तार की सेहत का दिया हवाला

यूपी की योगी सरकार की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 18 दिसंबर को पंजाब (Punjab) की रोपड़ जेल अधीक्षक के नाम नोटिस जारी किया था. जिसे लेकर यूपी पुलिस के अधिकारी खुद रोपड़ जेल पहुंचे, लेकिन मुख्तार अंसारी की खराब सेहत का हवाला देकर उसे यूपी भेजने की इजाजत नहीं दी गई.

इसे भी पढ़ें- अतीक अहमद, जिसने 17 साल की उम्र में की पहली हत्या और बन गया इलाहाबाद का DON

इसपर उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी ए के जैन (AK Jain) ने कहा कि 'पंजाब के जेल अधिकारी मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट को आधार बनाकर उसे नहीं भेज रहे हैं. किन कारणों से नहीं भेज रहे हैं? ये बड़ा स्पष्ट है, इसके पीछे कोई बड़ा राजनीतिक संरक्षण पंजाब में है जिसकी वजह से उसे बचाया जा रहा है.'

कांग्रेस की दलील को समझिए

हालांकि कांग्रेस (Congress) अब भी कह रही है कि जैसा सुप्रीम कोर्ट कहेगी वो करेंगे. कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि 'अलका जी जो भी कह रही हैं हम लोग भी चाहते हैं कि उनको न्याय मिले. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश से ही जिनके बारे में वो बात कर रही हैं वो पंजाब में हैं. सुप्रीम कोर्ट जो आदेश देगा वैसा पंजाब सरकार करेगी.'

इसे भी पढ़ें- Uttar Pradesh: CM Yogi को जान से मारने की धमकी, Police ने शुरू की धरपकड़

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी (Rashid Alvi) का कहना है कि 'मुख्तार अंसारी का मामला सुप्रीम कोर्ट में आएगा. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) जो भी फैसला करेगी, जो भी निर्देश देगी उसे पंजाब सरकार जरूर मानेगी और मानना ही चाहिए.' पंजाब के एक बिल्डर से फिरौती की मांग के आरोप में मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में जनवरी 2019 से बंद है.

मुख्तार के सिर किसका 'हाथ'?

उत्तर प्रदेश में कई संगीन अपराधों का आरोपी मुख्तार अंसारी एक छोटे से अपराध के आरोप में पंजाब की रोपड़ जेल (Ropar Jail) में जनवरी 2019 से बंद है. जबकि यूपी में मुख्तार के खिलाफ हत्या, अपहरण जैसे कई मामलों के मुकदमे चल रहे हैं. मोहम्मदाबाद से बीजेपी विधायक अलका राय (Alka Rai) के पति कृष्णा नंद राय (Krishna Nand Rai) की हत्या का आरोप भी मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर है. ऐसे में सवाल उठने लाजमी हैं.

सवाल नंबर 1). अलका राय ने प्रियंका गांधी पर क्यों लगाया आरोप?

सवाल नंबर 2). क्या वाकई मुख्तार अंसारी को कांग्रेस बचा रही है?

सवाल नंबर 3). CM योगी के अपराध मुक्त यूपी से किसको परहेज है?

सवाल नंबर 4). यूपी के अपराधी को पंजाब में सजा मिल रही या शरण?

सवाल नंबर 5). मुख्तार को UP क्यों नहीं भेजना चाहती है कांग्रेस?

यूपी पुलिस (UP Police) कई बार पंजाब (Punjab) की रोपड़ जेल से मुख्तार को यूपी लाने की कोशिश कर चुकी है, लेकिन हर बार किसी ना किसी बहाने पंजाब सरकार मुख्तार को यूपी भेजने से इनकार कर चुकी है. अलका राय ने 28 अक्टूबर को प्रियंका गांधी के नाम एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने मुख्तार को बचाने का आरोप कांग्रेस, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर लगाया था. अब भी अलका राय का यही कहना है कि मुख्तार अंसारी के सिर पर कांग्रेस का हाथ है.

इसे भी पढ़ें- किसान आंदोलन बन रहा शाहीन बाग: PM Modi का 'मृत्यु जाप' क्यों?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़