सपने में ऊंट से गिर रहे हैं तो संभलकर रहें, हो सकती है परेशानी

ऊंट की पीठ जिस प्रकार ऊंची होती है तो ऊंट देखना भी सपना देखने वाले को ऊंचाई पर ले जाने यानी की उनकी उन्नति होने का शुभ संकेत देता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2021, 09:37 AM IST
  • ऊंट देखना भी सपना देखने वाले को ऊंचाई पर ले जाने यानी की उनकी उन्नति होने का शुभ संकेत देता है
  • अगर आपने खुद को ऊंट से गिरते हुए देखा है तो सतर्क हो जाएं. यह स्वप्न शुभ नहीं होगा
सपने में ऊंट से गिर रहे हैं तो संभलकर रहें, हो सकती है परेशानी

नई दिल्लीः सपनों का विज्ञान भी एक अलग ही विषय है.  माना जाता है कि रात की गहरी नींद में आने वाले हमारे सपने हमारे दिन भर किए गए कार्यों और मन में उठे विचारों का परिणाम होते हैं. इसके अलावा यह हमारी किसी दबी हुई इच्छा को भी सामने लाते हैं. बिल्कुल ब्रह्न मुहूर्त में देखा गया स्वप्न अपना फल जरूर देता है, ऐसी मान्यता है.

वहीं अगर सुबह-सुबह सपना देखते हुए नींद खुल जाती है तो इसके भी फलादेश की पूरी संभावना होती है.  उभार कर लाते हैं. सपनों का विज्ञान कई बार सपनों के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत के बारे में भी कहता है. आज के स्वप्न के विषय में बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य. 

अगर ऊंट से गिरते देखा है...
आज मंगलवार को 26 जनवरी को आपका दिन मंगल ही मंगल लेकर आया है. अगर आपने कोई डरावना सपना देखा है तो महावीर हनुमान का नाम लें वह इसके नकारात्मक फल को दूर करेंगे. लेकिन इसके अलावा भी अगर आपने कोई अन्य सपना देखा है तो इसके अर्थ पर बात करते हैं. अगर सपने में ऊंट दिखाई दिया है तो इसका क्या तात्पर्य है.

आचार्य विक्रमादित्य के अनुसार ऊंट की पीठ जिस प्रकार ऊंची होती है तो ऊंट देखना भी सपना देखने वाले को ऊंचाई पर ले जाने यानी की उनकी उन्नति होने का शुभ संकेत देता है. यह एक शुभ स्वप्न है. निश्चिंत रहें इसका फल शुभ होगा. लेकिन, ध्यान दें अगर आपने खुद को ऊंट से गिरते हुए देखा है तो सतर्क हो जाएं. यह स्वप्न शुभ नहीं होगा. यह अशुभ स्वप्न है. आने वाले किसी संकट का संकेत है. ऊंट से गिरना यानी ऊंचाई से गिरना. ऐसे में भविष्य में अवनति की आशंका बनी रहेगी. 

सपने में खुद को रोते देखना
अगर आज किसी ने व्यक्ति ने खुद को सपने में रोते देखा है तो इस स्वप्न का फल भी जान लीजिए. दरअसल यह देखने में तो अशुभ होता है, लेकिन इसका फल शुभ मिलता है. सपने में खुद को रोते देखने का अर्थ है कि आपको जल्दी ही कोई अच्छा और शुभ समाचार मिलेगा. कोई लाभ भी मिल सकता है. यह स्वप्न बताता है कि आपके रोने वाले दिन चले गए. 

यह भी पढ़िएः अगर आज सपने में दिखा है बर्फीला तूफान तो क्या जिंदगी में आने वाली है आंधी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़