Daily Horoscope में जानिए 19 जनवरी को क्या कह रही है आपकी राशि

राशियों के अनुसार आपके जीवन में आने वाले बदलाव सकारात्मक-नकारात्मक दोनों हो सकते हैं. ग्रहों की बदलती चाल के कारण राशियों के प्रभाव बदलते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 20, 2021, 07:24 AM IST
  • मेष राशि वालों को आज वाणी पर नियन्त्रण आवश्यक है
  • वृश्चिक वालों के लिए आज का दिन उठा-पटक भरा रहेगा
Daily Horoscope में जानिए 19 जनवरी को क्या कह रही है आपकी राशि

नई दिल्लीः  महावीर हनुमान का विशेष दिन मंगलवार आपके लिए कई मंगलमय बदलाव लेकर आ रहा है. महावीर हनुमान श्रीराम भक्त हैं और रुद्र के अवतार हैं. इस तरह भगवान विष्णु और शिव दोनों की ही कृपा उनकी पूजा से मिल जाती है. तुलसीदास ने भी लिखा है, और देवता चित्त न धरईं, हनुमत सेई सर्व सुख करईं.  महावीर बजरंग बली ग्रहों-नक्षत्रों के अशुभ प्रभाव को भी शुभ करने में सक्षम हैं. 

राशियों के अनुसार आपके जीवन में आने वाले बदलाव सकारात्मक-नकारात्मक दोनों हो सकते हैं. ग्रहों की बदलती चाल के कारण राशियों के प्रभाव बदलते हैं. आपका आज दिन कैसा होने वाला है, बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य. 

मेष - आज वाणी पर नियन्त्रण आवश्यक है. अपने विचार रखने से पहले, कुछ बोलने से पहले सोच लें कि इसका परिणाम क्या होगा. पैसों के लेन-देन में सावधानी अपेक्षित है अन्यथा कठिनाई के
सामना करना पड़ेगा. हनुमान जी के मंदिर में दीपक जलाएं

वृष- आज व्यर्थ खर्चे होने के योग है. धन की लीकेज को रोकना बहुत जरूरी है. कम्पीटिशन में सफ़लता मिलने के योग हैं. आंफ़िस में किसी जूनियर की गलती आपकी
समस्याएं बढ़ा सकती हैं. आज भगवान को मिश्री और गुड़ का भोग लगाएं. 

मिथुन-  मिथुन राशि वालों का आज दिल और इमोशन से जुड़े मामलों में सुधार आएगा. समस्याओं को शान्ति और आराम से हैंडल करें. पेट और स्किन से सम्बन्धित रोग परेशान कर सकते है. हाईजिंन मेंन्टेन करें. आज पक्षियों के लिए अनाज रखें.

कर्क- पर्सनल और फ़ैमिली रिलेशन्स में आज समस्याएं बढ़ सकती हैं. स्वभाव से तेजी को त्यागने का प्रयास करें. शान्त मन से बात करेंगे तो सब ठीक कर लेंगे. यात्रा द्वारा फ़ाइनेंशियल फ़ायदा होने के योग हैं. साबुत मूंग का दान करें. 

सिंह-  व्यवसायिक और परिवारिक लाइफ़ में संतुलन से खुशी और शांति बढ़ेगी. आपकी ओवर बिजनेस स्वास्थ पर भी बुरा प्रभाव डालेगी. आंखो के प्रति सावधानी रखें . चोट लग सकती है. इन्वेस्टमेन्ट्स में कोई खास कामयाबी हासिल नहीं होंगी.  अन्नपूर्णा मंदिर में अनाज का दान करें. 

कन्या- आज लोगों को आपके धन से ज्यादा आपसे प्यार की अप्रेक्षा है. आज किसी को पैसों का उल्हाना न दें , ये आपके लिए सही नहीं है. नया काम शुरू करने का सही समय है. फ़ाइनेंशियल मामलों में लाभ होगा. गरीब कन्या को केला दान करें. 

तुला- आज बिजनेस फाइनेंशियल क्षेत्र में दिल को खुश करने वाली खबर मिलने के योग हैं. कोई लॉन्ग टर्म प्रॉफिट का मौका आपके पास  आ सकता है. स्वास्थ के प्रति सजग रहें. कोई रक्त सम्बन्धित बीमारी तंग कर सकती है.  आज सवा किलो गेहूं का दान करें. 

वृश्चिक- आज का दिन उठा-पटक भरा रहेगा. सामाजिक और व्यक्तिगत संबंध सुलझाने में मेहनत की आवश्यकता होगी. आज अपने से छोटे से परेशानी मिलने के योग हैं. छोटों की बात दिल पर न लगायें तो ही बेहतर है. पूजाघर में शहद चढ़ाएं.  

धनु- आज फ़ाइनेन्शियल लाइफ़ व्यस्त रहेगी. अचानक कुछ जरूरी काम निपटाने पड़ेंगें . इससे बिजनेस ज्यादा बढ़ जाएगी. लव -लाइफ़ के रिश्तो में कुछ बदलाव आने के योग हैं. पीला रंग बेहद फ़ायदेमन्द रहेगा. आज आटे से बने लड्डू मंदिर में अर्पित करें. 

मकर- अकस्मात धन लाभ होने के योग दिख रहे हैं. जॉब का कोई नया ऑफर मिल सकता है. जॉब ज्वाइन करने के लिए भी दिन अच्छा है. खान-पान में सात्विकता रखनी जरूरी है. अन्यथा शरीर पर भारी पड़ेगा.
 
कुंभ- कुंभ राशि को लोग स्ट्रेस कंट्रोल करें अन्यथा समस्यायें सिर दर्द बन जाएंगी. प्रभु नाम का सहारा लें .समस्याएं अपने आप कम हो जाएंगी. कुछ समस्याएं हमारे अपने द्वारा नहीं भाग्य से आती हैं, आज कांच के बर्तनों में खाना ना खाएं.

मीन- काम में हो रही देरी आज खत्म हो सकती है. किसी महिला के सहयोग से आज समस्याएं ठीक हो सकती हैं . निजी जिन्दगी में तकरार हो सकती है. शान्त रहेंगे तो परेशानी दूर हो सकती हैं. आज किसी गरीब को अन्न का दान करें.

यह भी पढ़िएः आज 19 जनवरी का पंचाग, जानिए कैसी रहेगी दिन की शुरुआत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़