Daily Horoscope में जानिए 21 January को कैसे हैं आपके सितारे

गुरुवार को भगवान विष्णु का विशेष दिन होता है. इस दिन वासुदेव भगवान की पूजा करने से ग्रहों-नक्षत्रों के बुरे प्रभाव भी शुभ फल में बदल जाते हैं. जानिए क्या कह रही है आज की राशियां

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2021, 06:56 AM IST
  • कर्क राशि वालों के लिए आज सावधान रहना जरूरी
  • तुला राशि वालों का आज वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा
Daily Horoscope में जानिए 21 January को कैसे हैं आपके सितारे

नई दिल्लीः सनातन परंपरा कहती है गुरु बिन ज्ञान कहां. यानी गुरु का महत्व जीवन में सबसे ऊपर बताया गया है. आज गुरुवार है और यह देवगुरु बृहस्पति का दिन भी है. इसी के साथ भगवान विष्णु इस दिन के अधिष्ठाता के रूप में सबका कल्याण करते हैं. उनकी कृपा हो तो ग्रहों की चाल और राशियों का प्रभाव सभी कुछ कमजोर पड़ जाता है और व्यक्ति उन्नति करता जाता है.  आज की राशियां आपके बारे में क्या बता रही हैं, जानिए आचार्य विक्रमादित्य से...

मेष- आज आपको कार्यों में खास फायदा होने के योग हैं. सेहत आज आपको परेशान कर सकती है. दिनभर ज्यादा से ज्यादा पानी पीते रहें. आज गुरुवार है. जरूरतमंद बच्चो को पाठन सामग्री दें.
वृष- आज आपके रुके हुए काम पूरे होंगे. कारोबार में आज आपका लक्ष्य पूरा होगा. काम के लिए किए जा रहे प्रयास में आज सफलता (Success) मिलने के योग भी हैं. हल्दी का दान करें.  
मिथुन- पैसा सोच-समझकर खर्च करें, आज किसी को उधार भी न दें. आज जो भी सामान खरीदें, बहुत सोच-समझकर ही खरीदें. आज दूसरों से अच्छा व्यवहार करें. शिव को बेल पत्र समर्पित करें.

कर्क- आज आपको काम में सफलता मिलेगी. आपके जीवन में आज कोई परिवर्तन आएगा, जो आपके आगे के लिए अच्छा साबित होगा. मन की कोई इच्छा भी पूरी होगी. दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ बाहर जाने का मौका भी मिल सकता है. आज आप गुरुजन को उपहार दें.
 
सिंह (Leo)- आज आपको चिंता हो सकती है. आज इंतजार करना बेकार जाएगा. अपने मन को स्थिर रखने की कोशिश करें. फैसला लेने से पहले परिवार का सहयोग जरूर लें.  सूर्य का दर्शन कर मीठा जल समर्पित करें.

कन्या- आज धन लाभ के प्रबल योग हैं. आज का दिन अच्छा है. आज अचानक धन आने के संकेत हैं. पुराना रुका हुआ पैसा भी आपको मिल सकता है. किसानों को उनकी उपज का लाभ मिलेगा. आज खीर का दान करें.

इसे भी पढ़ें- Budget 2021 कैसा होगा? समझिए क्या कह रही है Astrology

वृश्चिक- आज आज मन में कोई बेकार का डर बना रहेगा. रोज की अपेक्षा ज्यादा काम करना पड़ सकता है. मेहनत का फल जरूर मिलेगा. धैर्य से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहें. गुरुजन की आज्ञा का पालन करें.

तुला- आज पुराने काम में नुकसान हो सकता है, पुरानी जिम्मेदारियों में परेशानी आ सकती है. किसी से कोई वायदा ना करें. पैसे के लेन-देन में किसी की बाद पर विश्वास भी ना करें. किसी जरूरतमंद कन्या की धन से सहायता करें.

वृश्चिक- आज आज मन में कोई बेकार का डर बना रहेगा. रोज की अपेक्षा ज्यादा काम करना पड़ सकता है. मेहनत का फल जरूर मिलेगा. धैर्य से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहें. गुरुजन की आज्ञा का पालन करें.

धनु- आज का दिन अच्छा है. सोचा हुआ काम पूरा होगा. अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आज प्रयास जरूर करें. सफलता मिलने के 100 फीसदी योग हैं. कोई नया सामान भी खरीद सकते हैं. आज बासी भोजन न करें.

मकर- आज आपके साथ कुछ अच्छा होगा. मन प्रसन्न रहेगा. कोई इच्छा पूरी हो सकती है. काम में सफलता के प्रबल योग हैं. आज कोई अच्छा समाचार मिलने के भी योग हैं. हल्दी का तिलक करें.

कुंभ- जीवन में परिवर्तन के योग चल रहे हैं, आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है. अपनी जीभ पर भी कंट्रोल रखें. घर के लिए नया सामान ले सकते हैं, नया सामान खरीदने के लिए समय अच्छा है. आज शरीर पर तेल ना लगायें.

मीन- पैसा आने के योग है, व्यापार-कारोबार (Business) में फायदा होगा. नौकरी करते हैं तो प्रमोशन का योग बन सकता है. नई संपत्ति खरीदने के लिए आज का दिन अच्छा है. बच्चों से प्रसन्न रहेंगे. परिवार का सहयोग भी मिलेगा. केसर का उपयोग करें.

इसे भी पढ़ें- Haridwar Mahakumbh में शाही स्नान कब, क्या है तैयारियां? जानिए पूरा Plan

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़