सपने में कर रहे हैं पूजा तो छोड़ दीजिए चिंता, खत्म होने वाली हैं परेशानियां

सपने में पूजा-पाठ करना शुभ होता है. अगर आज आपने यह सपना देखा है तो बिल्कुल भी चिंता करना छोड़ दीजिए. आपको अच्छे संकेत मिल रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2021, 09:27 AM IST
  • अगर आपने सपने में मरा हुआ बैल देखा है तो सतर्क हो जाइए
  • अगर आज आपने सपने में भेड़िया देखा तो शत्रु से है खतरा
सपने में कर रहे हैं पूजा तो छोड़ दीजिए चिंता, खत्म होने वाली हैं परेशानियां

नई दिल्लीः सपनों की दुनिया बड़ी अजीब होती है सपने में जो मिलता है वो खो जाता है और जो जाता है वो मिलने वाला होता है.उन पर आपका बस नहीं बस बुरे सपने देखिए तो किसी को बता दीजिए. अच्छे सपने देखिए तो छुपा लीजिए. मान्यता है कि रात की गहरी नींद में आने वाले हमारे सपने हमारे दिन भर किए गए कार्यों और मन में उठे विचारों का परिणाम होते हैं. 

इसके अलावा यह हमारी किसी दबी हुई इच्छा को भी सामने लाते हैं. बिल्कुल ब्रह्न मुहूर्त में देखा गया स्वप्न अपना फल जरूर देता है, ऐसी मान्यता है. आज के स्वप्न के विषय में बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य. 

सपने में खुद को पूजा-पाठ करते हुए देखना
सपने में पूजा-पाठ करना शुभ होता है. अगर आज आपने यह सपना देखा है तो बिल्कुल भी चिंता करना छोड़ दीजिए. आपको अच्छे संकेत मिल रहे हैं. यह सपना संकेत देता है कि आपके जीवन से समस्याएं खत्म होंगी.

पूजा-पाठ करना सकारात्मकता का प्रतीक है, अगर आप सपने में ऐसा करते देख रहे हैं तो आपके जीवन में आध्यात्मिकता प्रवेश होना जरूरी है.

यह भी पढ़िएः सपने में बच्चे को चलते देखने का क्या मतलब है

सपने में भेड़िया देखना
अगर आज आपने सपने में भेड़िया देखा है तो सतर्क हो जाएं. भेड़िया एक खूंखार और चालाक पशु है. यह चालाकी से घात लगाकर अपने से छोटे जीवों का शिकार करता है.

इस तरह यह सपना संकेत दे रहा है कि आज या आने वाले किन्हीं दिनों में आपका कोई शत्रु आपको हानि पहुंचा सकता है. आपको दुश्मन से खतरा है. 

मरा हुआ बैल देखना
अगर आपने सपने में मरा हुआ बैल देखा है तो सतर्क हो जाइए. आचार्य विक्रमादित्य के अनुसार सपने में आप ऐसा देखने का अर्थ है सूखा पड़ना.

इसकी व्यक्तिगत हानि की बात करें तो आने वाला समय कष्टदायक हो सकता है. यह बीमारी होने का भी संकेत है. इसलिए खान-पान, आहार पर ध्यान दीजिए.

सपने में तीतर देखना
सपने में तीतर देखना एक शुभ फलदायी स्वप्न होता है. इसका अर्थ है कि आपको जल्द ही शुभ समाचार मिलने वाला है. यह शुभ समाचार आपके काम से मिलने वाली सफलता हो सकता है.

ऐसा भी हो सकता है कि तमाम चिंताएं जो आपको घेरे हुए थे वह सब अब आपके दूर उड़ जाएंगीं. इसलिए निश्चिंत रहें और चैन की नींद लें. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़