आज के पंचांग में जानिए क्या है दिन का हाल, कैसे पूरे होंगे काम

दिशाशूल,  किसी दिशा विशेष में  किसी खास दिन की जाने वाली यात्रा से जुड़ा हुआ है.  अगर किसी कारणवश उक्त दिशा में यात्रा करनी भी पड़े तो उसके निवारण के कुछ आसान से उपाय होते हैं, जिनके द्वारा यात्रा को निर्विघ्न बानाया जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2021, 07:13 AM IST
  • बुधवार के दिन उत्तर दिशा की ओर यात्रा नहीं करनी चाहिए
  • भगवान गणेश की पूजा करने से सिद्ध होते हैं सारे काम
आज के पंचांग में जानिए क्या है दिन का हाल, कैसे पूरे होंगे काम

नई दिल्लीः आज बुधवार को 27 जनवरी को आपका दिन नई शुभकामनाएं लेकर आया है. भारतीय ज्योतिष परंपरा में पंचांग का बहुत महत्व है. इसके अनुसार निर्धारित तिथि व शुभ मुहूर्त में किसी कार्य की पूर्ति करने जरूर फल मिलता है और मनोकामना पूरी होती है. बुधवार का दिन होने से यह भगवान गणेश का दिन है.  . गणपति महाराज की पूजा करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और सारे कार्य सफल होते हैं. आचार्य विक्रमादित्य के पंचांग से जानें आज का शुभ और अशुभ मुहूर्त और जानें कैसा है आज का दिन

आज की तिथि - पौष शुक्ल चतुर्दशी
आज का नक्षत्र - पुनर्वसु
पक्ष- शुक्ल
दिन - बुधवार
भगवान गणेश की पूजा करने से सारे कार्य सिद्ध होते हैं. 

आज का शुभ मुहूर्त - अभिजीत 

आज का राहु काल   
आज का राहुकाल दोपहर 12:33:59 से 13:54:29 तक है. इस समय आपको कोई शुभ कार्य नहीं करना चाहिए. आज उत्तर दिशा में यात्रा न करें. दिशा शूल है. 

जानिए क्या है दिशा शूल
दिशाशूल,  किसी दिशा विशेष में  किसी खास दिन की जाने वाली यात्रा से जुड़ा हुआ है.  अगर किसी कारणवश उक्त दिशा में यात्रा करनी भी पड़े तो उसके निवारण के कुछ आसान से उपाय होते हैं, जिनके द्वारा यात्रा को निर्विघ्न बानाया जा सकता है. इसके लिए हर दिन का दिशा शूल निर्धारित है. पूर्व दिशा में सोमवार, शनिवार को यात्रा नहीं करनी चाहिए.

पश्चिम दिशा की ओर रविवार, शुक्रवार को यात्रा नहीं करनी चाहिए. गुरुवार को दक्षिण दिशा में नहीं जाना चाहिए. वहीं मंगलवार-बुधवार को उत्तर दिशा में यात्रा नहीं करनी चाहिए. ज्योतिष के अनुसार अन्य दिशाओं के तो उपाय हैं, लेकिन बुधवार के दिशा शूल का तो त्याग ही करना चाहिए. 

यह भी पढ़िएः सपने में ऊंट से गिर रहे हैं तो संभलकर रहें, हो सकती है परेशानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़