श्रीलंका से भी खराब हैं पाकिस्तान के हाल, एशिया कप की मेजबानी के लिये SLC ने दिया बड़ा बयान

Asia Cup 2022 Srilanka Crisis: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने अपनी मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले एशिया कप को लेकर साफ कर दिया है कि वह इसकी मेजबानी की स्थिति में नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 21, 2022, 10:04 AM IST
  • मुश्किल दौर से गुजर रहा है श्रीलंका
  • 4 साल में पहली बार खेला जायेगा एशिया कप
श्रीलंका से भी खराब हैं पाकिस्तान के हाल, एशिया कप की मेजबानी के लिये SLC ने दिया बड़ा बयान

Asia Cup 2022 Srilanka Crisis: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने अपनी मेजबानी में इस साल खेले जाने वाले एशिया कप को लेकर साफ कर दिया है कि वह इसकी मेजबानी की स्थिति में नहीं है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल को इस बात की जानकारी दी कि देश में बढ़ रहे राजनीतिक संकट और आर्थिक बोझ के चलते वो इस साल खेले जाने वाले एशिया कप की मेजबानी करने की स्थिति में नहीं है.

हालांकि एसएलसी ने यह भी साफ किया है कि वो पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट की मेजबानी वापस नहीं देना चाहता है क्योंकि उसके हिसाब से करांची ज्यादा सुरक्षित नहीं है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने मौजूदा हालात को देखते हउए हाल ही में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के तीसरे सीजन को भी टालने का काम किया है.

मुश्किल दौर से गुजर रहा है श्रीलंका

एसीसी से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘श्रीलंका क्रिकेट ने सूचित किया है कि उनके देश में मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के कारण, विशेषकर जब विदेशी विनिमय का सवाल हो तो उनके लिए देश में छह टीमों की इस बड़ी प्रतियोगिता की मेजबानी करना आदर्श स्थिति नहीं है. हालांकि हम पाकिस्तान को वापस मेजबानी देने के पक्ष में भी नहीं हैं.’ 

अधिकारी ने आगे बताया कि एसएलसी अधिकारियों ने सूचित किया है कि वे टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई या किसी अन्य देश में करना चाहेंगे. हमारे लिये यूएई आखिरी विकल्प नहीं है, इसका आयोजन किसी और भी देश में हो सकता है, जिसमें भारत और बांग्लादेश शामिल हैं क्योंकि एसीसी और श्रीलंका क्रिकेट को पहले प्रतियोगिता के आयोजन की अंतिम स्वीकृति के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से बात करनी होगी.

4 साल में पहली बार खेला जायेगा एशिया कप

गौरतलब है कि एशिया कप का आयोजन साल 2018 के बाद पहली बार किया जा रहा है जो कि कोरोना वायरस के चलते पिछले 2 सालों से लगातार स्थगित हो रहा था. इस टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप से पहले अगस्त-सितंबर में किया जाना है, ऐसे में एसीसी जल्द ही इस टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान कर सकता है.

इसे भी पढ़ें- लॉर्ड्स के मैदान पर चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, 118 साल में पहली बार हुआ यह कारनामा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़