बाबर आजम, शाहिद अफरीदी खेल रहे थे मैच,थोड़ी दूर पर हुआ बम धमाका

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान कप्तान बाबर आजम और शाहिद अफरीदी सहित शीर्ष पाकिस्तानी क्रिकेटरों को नवाब अकबर बुगती स्टेडियम से कुछ मील की दूरी पर रविवार को हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा के लिये ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2023, 03:28 AM IST
  • जानिए किसने ली हमले की जिम्मेदारी
  • बड़ा खतरा होने से टला
बाबर आजम, शाहिद अफरीदी खेल रहे थे मैच,थोड़ी दूर पर हुआ बम धमाका

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान कप्तान बाबर आजम और शाहिद अफरीदी सहित शीर्ष पाकिस्तानी क्रिकेटरों को नवाब अकबर बुगती स्टेडियम से कुछ मील की दूरी पर रविवार को हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा के लिये ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया. 

पीएसएल का मैच खेल रहे थे खिलाड़ी
ये खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का एक प्रदर्शनी मैच खेल रहे थे जिसे इस धमाके के बाद कुछ देर के लिये रोक दिया गया. यह विस्फोट पुलिस लाइंस क्षेत्र में हुआ जिसमें पांच लोग घायल हो गये. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचाव कार्य पूरा हो गया है और घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया. 

टीटीपी ने ली हमले की जिम्मेदारी
तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने रविवार को एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली है जिसमें कहा गया कि सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया था. पीएसएल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच एक प्रदर्शनी मैच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा आयोजित किया गया था. 

ये भी पढ़ेंः 'वर्ल्डकप खेलने भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम' PCB ने फिर BCCI को दी धमकी!

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘जैसे ही धमाका हुआ, ऐहतियात के तौर पर मैच रोक दिया गया और खिलाड़ियों को कुछ देर के लिये ड्रेसिंग रूम में ले जाया गया. बाद में मैच बहाल हो गया. ’’ मैच के लिये मैदान खचाखच भरा था.

पेशावर में हुआ था धमाका
बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद में फिदायीन हमला हुआ था, जिसमें 100 से अधिक लोगों की जान चली गई थी. इस हमले की जिम्मेदारी भी टीटीपी ने ली थी. यह हमला उस वक्त हुआ था जब मस्जिद के अंदर सैकड़ों लोग नमाज पढ़ने के लिए आए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़