CWG 2022: बर्मिंघम में जारी बीच खेलों से गायब हुए 2 खिलाड़ी, पुलिस कर रही जांच

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने के लिये दुनिया भर के खिलाड़ी पहुंचे हैं, इसमें आपातकाल की मार झेल रहा श्रीलंका भी शामिल है. जहां श्रीलंकाई खिलाड़ी इस मुश्किल घड़ी में अपने देश के सम्मान के लिये इन खेलों का हिस्सा बन रहे हैं तो वहीं पर उनके फैन्स के लिये एक हैरान कर देने वाली खबर आई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2022, 09:51 AM IST
  • खेलों के बीच से गायब हुए 2 खिलाड़ी एक सदस्य
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस की टीम
CWG 2022: बर्मिंघम में जारी बीच खेलों से गायब हुए 2 खिलाड़ी, पुलिस कर रही जांच

Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने के लिये दुनिया भर के खिलाड़ी पहुंचे हैं, इसमें आपातकाल की मार झेल रहा श्रीलंका भी शामिल है. जहां श्रीलंकाई खिलाड़ी इस मुश्किल घड़ी में अपने देश के सम्मान के लिये इन खेलों का हिस्सा बन रहे हैं तो वहीं पर उनके फैन्स के लिये एक हैरान कर देने वाली खबर आई है. दरअसल कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने पहुंचे श्रीलंकाई दल से 2 खिलाड़ी और एक अधिकारी जारी खेलों के बीच से गायब हो गये हैं.

खेलों के बीच से गायब हुए 2 खिलाड़ी एक सदस्य

इस घटना के सामने आने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने पहुंचे श्रीलंकाई दल ने अपने खिलाड़ियों और अधिकारियों को पासपोर्ट जमा कराने को कहा है. भारी आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका ने खेलों के लिए 51 अधिकारियों सहित 161 सदस्यीय दल चुना था जिसमें से तीन सदस्य अपने संबंधित खेल गांव से गायब हो गए हैं. 

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ और श्रीलंका क्रिकेट ने खिलाड़ियों की भागीदारी के लिए धन दिया है. श्रीलंकाई टीम के प्रेस अताशे गोबीनाथ शिवराजा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि एक जूडो खिलाड़ी, एक पहलवान और जूडो मैनेजर गायब हो गए हैं. 

मामले की जांच में जुटी पुलिस की टीम

उन्होंने कहा, ‘हमने सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को घटना के बाद सभी खेल गांव में अपने संबंधित स्थल के अधिकारियों को अपना पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा है. पुलिस जांच कर रही है और तीनों ब्रिटेन की सीमाओं को पार नहीं कर सकते हैं. जो हुआ वह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है.’ 

श्रीलंकाई जूडो टीम में तीन पुरुष और दो महिला खिलाड़ी हैं. खबरों के मुताबिक लापता जूडो खिलाड़ी एक महिला है. जूडो और कुश्ती स्पर्धाएं कोवेंट्री एरिना में हो रही हैं जो बर्मिंघम से 30 मिनट की दूरी पर है. श्रीलंकाई खिलाड़ियों को राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में बेहद कठिन समय का सामना करना पड़ा क्योंकि देश में भोजन और ईंधन की भारी कमी है और देश भारी कर्ज संकट से जूझ रहा है. 

ईंधन की कमी के कारण पिछले तीन महीनों में बास्केटबॉल टीम के सदस्यों को अपने प्रशिक्षण केंद्रों तक पहुंचने के लिए लगभग 20 किमी पैदल चलने के लिए मजबूर होना पड़ा.

इसे भी पढ़ें- CWG 2022: बारबाडोस को रौंद सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इन 3 टीमों ने भी बनाई जगह, पाकिस्तान बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़