FIFA World Cup 2022: पोलैंड के लिये क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ी, लेवांडोवस्की के गोल से सउदी अरब को हराया

FIFA World Cup 2022: आखिरकार रॉबर्ट लेवांडोवस्की ने विश्व कप में गोल अपने नाम किया जिसकी मदद से पोलैंड ने सउदी अरब को 2-0 से हराकर नॉकआउट चरण में प्रवेश की उम्मीदें प्रबल कर ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 08:35 AM IST
  • लेवांडोवस्की ने दागा अपना पहला गोल
  • सउदी अरब ने गंवाये गोल करने के मौके
FIFA World Cup 2022: पोलैंड के लिये क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ी, लेवांडोवस्की के गोल से सउदी अरब को हराया

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा विश्वकप 2022 में फ्रांस की टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है तो वहीं पर पोलैंड की टीम नॉकआउट स्टेज में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन सकती है. पोलैंड की टीम ने सउदी अरब के खिलाफ शनिवार को खेले गये मैच में 2-0 से जीत हासिल कर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद को ज्यादा प्रबल कर दिया है. 

लेवांडोवस्की ने दागा अपना पहला गोल

पोलैंड की इस जीत में उसके 34 वर्षीय खिलाड़ी रॉबर्ट लेवांडोवस्की का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने सउदी अरब के खिलाफ खेले गये इस मैच में फीफा विश्वकप का पहला गोल दागा और अपनी टीम को जीत दिलाकर नॉकआउट चरण में प्रवेश की उम्मीदें बढ़ा दी हैं. 

लेवांडोवस्की ने अपने फीफा विश्वकप करियर का पहला गोल मैच के 82वें मिनट में दागा जिसके बाद उनकी आंखें भर आई. वह बांहे खोलकर किनारे पर गए और बैठ गए. उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी. उन्होंने उठकर अपना चेहरा पोछा और दर्शकों की ओर फ्लाइंग किस भी दी. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फॉरवर्ड में से एक लेवांडोवस्की ने 40वें मिनट में पहले गोल में भी सूत्रधार की भूमिका निभाई थी जिसे अंतिम टच पियोत्र जीलिंस्की ने दिया. 

सउदी अरब ने गंवाये गोल करने के मौके

सउदी अरब को पहले हाफ के आखिर में बराबरी का मौका मिला लेकिन पोलैंड के गोलकीपर वोजसियेज एस ने सलीम अल डासारी की पेनाल्टी किक पर गोल नहीं होने दिया. उन्होंने रिबाउंड पर मोहम्मद अल बुराइक का शॉट भी रोका. पोलैंड का सामना अब अर्जेंटीना से होगा जबकि सउदी अरब की टक्कर ग्रुप सी के आखिरी मैच में मेक्सिको से होगी.

इसे भी पढ़ें- IND vs NZ: धवन के फैसले पर भड़के फैन्स, अच्छा करने के बावजूद दूसरे वनडे से बाहर हुआ दिग्गज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़