IPL 2023: हरभजन सिंह ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी 4 टीमें करेंगी प्लेऑफ में क्वालिफाई

Harbhajan Singh: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन जारी है जिसके 46 मैच खेले जा चुके हैं और अभी तक अंकतालिका की स्थिति रोमांचक बनी है. अंकतालिका में फिलहाल 7 टीमें ऐसी हैं जो 10 या उससे ज्यादा अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में मौजूद हैं तो वहीं पर बची हुई 3 टीमें भी अभी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2023, 10:11 PM IST
  • हरभजन ने प्लेऑफ के लिये इन 4 टीमों का किया ऐलान
  • आईपीएल 2023 में ये 4 टीमें करेंगी क्वालिफाई
IPL 2023: हरभजन सिंह ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी 4 टीमें करेंगी प्लेऑफ में क्वालिफाई

Harbhajan Singh: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन जारी है जिसके 46 मैच खेले जा चुके हैं और अभी तक अंकतालिका की स्थिति रोमांचक बनी है. अंकतालिका में फिलहाल 7 टीमें ऐसी हैं जो 10 या उससे ज्यादा अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में मौजूद हैं तो वहीं पर बची हुई 3 टीमें भी अभी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं. ऐसे में फैन्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचने वाली 4 टीमों की भविष्यवाणी कर पाना काफी मुश्किल है.

हरभजन ने प्लेऑफ के लिये इन 4 टीमों का किया ऐलान

हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने उन 4 टीमों की भविष्यवाणी की है जो कि आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में क्वालिफाई करेंगी और इन चारों में से ही एक टीम खिताब अपने नाम करेंगी. आईपीएल के 16वें सीजन की बात करें तो इसने अब तक अपने नाम के हिसाब से ही नतीजे दिये हैं.

डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस ने 6 मैचों में जीत हासिल कर 12 अंक हासिल किये हैं और अभी भी अंकतालिका में टॉप पर काबिज है, जबकि लखनऊ सुपर जाएंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स टॉप 4 में शामिल हैं.

आईपीएल 2023 में ये 4 टीमें करेंगी क्वालिफाई

इस प्लेऑफ की रेस में आरसीबी, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीम भी 9 मैच में 10 अंक लेकर प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है जिससे साफ है कि लीग के आखिरी हफ्ते प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए काफी रोमांचक होने वाले हैं.

हरभजन सिंह ने प्लेऑफ में पहुंचने वाली 4 टीमों की भविष्यवाणी करते हुए गुजरात, चेन्नई, मुंबई और आरसीबी को दावेदार बताया है. भविष्यवाणी करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम फिलहाल रेस में पीछे चल रही है लेकिन आने वाले कुछ हफ्तों में वो राजस्थान रॉयल्स को पीछे छोड़ सकती है.

राजस्थान को प्लेऑफ की रेस में पछाड़ेगी मुंबई

उन्होंने कहा,’यह काफी मुश्किल सवाल है कि कौन सी टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई करती नजर आएगी. फिर भी मैं जवाब देना चाहूंगा. मुझे लगता है कि गुजरात टाइटंस की टीम पक्का क्वालिफाई करेगी तो वहीं पर चेन्नई सुपर किंग्स भी जगह बनाएगी. मुंबई इंडियंस तीसरी टीम बनेगी जो क्वालिफाई करेगी. आप कह सकते हैं कि मुंबई अभी रेस में थोड़ा पीछे है लेकिन मुझे यकीन है कि वो इस सीजन प्लेऑफ तक पहुंचेंगे. और आखिरी में आरसीबी की टीम मेरे हिसाब से फाइनल 4 में जगह बनाएगी.’

हरभजन सिंह ने आगे बात करते हुए कहा कि राजस्थान रॉयल्स की टीम रेस में रहेगी लेकिन अंत में बाकी टीमें उसे पछाड़ देंगी, मुझे लगता है कि ये काम मुंबई इंडियंस ही करेगी.

दीप ने कसा तंज तो हरभजन ने दी सफाई

हरभजन सिंह की भविष्यवाणी पर उनके साथी कॉमेंटेटर दीप दासगुप्ता ने मजाकिया अंदाज में तंज कसते हुए कहा कि हरभजन ने चेन्नई और मुंबई को इसलिए चुना क्योंकि वो इन दोनों ही टीमें से खेले हैं और दोनों टीमों में उनके दोस्त खेलते हैं.

इसके जवाब में हरभजन ने कहा,’यह दोस्ती के बारे में नहीं है. मुझे विश्वास है कि राजस्थान रॉयल्स काफी अच्छी टीम है और वो काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं. मुझे विश्वास है कि गुजरात वहां पहुंचेगी और चेन्नई भी किसी ने किसी तरीके से क्वालिफाई कर जाएगी.’

इसे भी पढ़ें- Palmistry: अगर आपकी हथेली पर है ये साइन तो अमीर घर में होगी शादी, ऐशो आराम से बीतेगी जिंदगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़