Hockey World CUp 2023: पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को रौंदा, अर्जेंटीना ने साउथ अफ्रीका को हराया

Hockey World Cup 2023: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे हॉकी विश्वकप 2023 में जहां भारतीय टीम ने स्पेन को 2-0 से हराकर विजयी कैंपेन शुरू किया तो वहीं पर हॉकी विश्वकप 2023 के पहले दिन दुनिया की नंबर 1 हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना फ्रांस से हुआ जिसने पूल ए के मैच में एकतरफा जीत हासिल करते हुए फ्रांस को 8-0 से रौंद दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 01:09 PM IST
  • क्रेग-हैवर्ड की हैट्रिक से ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को रौंदा
  • दक्षिण अफ्रीका ने दी कड़ी टक्कर पर जीती अर्जेंटीना
Hockey World CUp 2023: पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को रौंदा, अर्जेंटीना ने साउथ अफ्रीका को हराया

Hockey World Cup 2023: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे हॉकी विश्वकप 2023 का आगाज हो गया है जिसके पहले दिन भारत समेत 6 टीमों ने कैंपेन का आगाज किया. जहां भारतीय टीम ने स्पेन को 2-0 से हराकर विजयी कैंपेन शुरू किया तो वहीं पर हॉकी विश्वकप 2023 के पहले दिन दुनिया की नंबर 1 हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना फ्रांस से हुआ जिसने पूल ए के मैच में एकतरफा जीत हासिल करते हुए फ्रांस को 8-0 से रौंद दिया.

ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिये एफआईएच पुरुष हॉकी विश्वकप के इस मैच में जैरेमी हैवर्ड और टॉम क्रेग ने गोलों की हैट्रिक लगाई और 8-0 से जीत हासिल की.

क्रेग-हैवर्ड की हैट्रिक से ऑस्ट्रेलिया ने फ्रांस को रौंदा

ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिये क्रेग ने गोल का खाता खोला जिसे हैवर्ड ने लगातार 3 गोल मारकर एकतरफा बढ़त में तब्दील किया. जहां क्रेग ने 8वें, 31वें और 44वें मिनट में फील्ड गोल दागे तो वहीं पर हैवर्ड ने 12 मिनट के भीतर तीनों गोल 26वें, 28वें और 38वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर दागे. इससे पहले पूर्व ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को एफआईएच पुरूष हॉकी विश्व कप में पूल ए के पहले मैच में दुनिया की 14वें नंबर की टीम दक्षिण अफ्रीका ने काफी कड़ी चुनौती दी हालांकि अर्जेंटीना ने यह मैच 1-0 से जीता.

दक्षिण अफ्रीका ने दी कड़ी टक्कर पर जीती अर्जेंटीना

इस मैच के पहले दो क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका. रियो ओलंपिक 2016 की चैम्पियन अर्जेंटीना के लिये 42वें मिनट में केसला मेइको ने गोल दागा. पहले क्वार्टर में दक्षिण अफ्रीका ने लगातार हमले बोले लेकिन उसे सफलता नहीं मिल सकी. दूसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने मजबूती से वापसी करते हुए लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर बनाये लेकिन गोल नहीं हो सका. ब्रेक के बाद दक्षिण अफ्रीका को भी पेनल्टी कॉर्नर मिला जो बेकार गया. 

अर्जेंटीना ने 42वें मिनट में जवाबी हमले पर मेइको के गोल के दम पर बढत बनाई. आखिरी क्वार्टर में दक्षिण अफ्रीका ने तेज हमले बोले लेकिन अर्जेंटीना का डिफेंस काफी मजबूत था. अब अर्जेंटीना का सामना 16 जनवरी को दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया से होगा जबकि दक्षिण अफ्रीका की टक्कर फ्रांस से होगी. 

इसे भी पढ़ें- Ranji Trophy 2023: जीत के बाद भी नॉकआउट की रेस से बाहर हुई दिल्ली की टीम, आंध्र को एक विकेट से हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़