PAK vs HKG: मैच से पहले हांगकांग के कप्तान ने बाबर आजम से की ऐसी मांग, जानिए पाक कैप्टन का रिएक्शन

Pakistan vs Hong Kong, Asia Cup 2022: भारत और हांगकांग के बीच खेले गए मुकाबले में निजाकत खान की अगुवाई में हांगकांग ने प्रभावित किया. टीम इंडिया से ये युवा टीम मैच भले ही 40 रन से हार गई हो लेकिन इसके बल्लेबाजों ने संतोषजनक प्रदर्शन किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 04:20 PM IST
  • मैच से पहले मिले बाबर और निजाकत खान
  • भारत के खिलाफ हांगकांग ने किया था प्रभावित
PAK vs HKG: मैच से पहले हांगकांग के कप्तान ने बाबर आजम से की ऐसी मांग, जानिए पाक कैप्टन का रिएक्शन

Pakistan vs Hong Kong, Asia Cup 2022: पाकिस्तान और हांगकांग के बीच एशिया कप का छठा मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है. पाक टीम को सुपर 4 में क्वालीफाई करने के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है. 

मैच से पहले मिले बाबर और निजाकत खान

बाबर आजम इस समय टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर हैं. उन्होंने हांगकांग के कप्तान निजाकत खान से प्रैक्टिस सेशन में मुलाकात की. निजाकत खान ने बाबर आजम से आगामी मैच के लिए कुछ सलाह मांगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खुद वीडियो शेयर किया. 

निजाकत खान ने कहा ''भाई कुछ टिप्स मुझे भी दे दो.'' इस पर बाबर आजम ने रिप्लाई किया कि खुद पर भरोसा रखो. टी20 इतिहास में पाकिस्तान और हांगकांग के बीच ये पहला मैच होगा.  

भारत के खिलाफ हांगकांग ने किया प्रभावित

भारत और हांगकांग के बीच खेले गए मुकाबले में निजाकत खान की अगुवाई में हांगकांग ने प्रभावित किया. टीम इंडिया से ये युवा टीम मैच भले ही 40 रन से हार गई हो लेकिन इसके बल्लेबाजों ने संतोषजनक प्रदर्शन किया. पाकिस्तान के खिलाफ भी हांगकांग पूरा जोर लगाकर दुनिया को आश्चर्यचकित करने की कोशिश करेगी. हांगकांग के पास कई उदीयमान क्रिकेटर हैं. टीम के पूर्व कप्तान बाबर हयात इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जो एशिया कप के टी-20 फॉर्मेट में शतक जड़ चुके हैं. वे पाकिस्तानी मूल के ही खिलाड़ी हैं. 

पहले मैच में भारत हार चुका है पाकिस्तान

उन्होंने 2016 में ओमान के खिलाफ महज 60 गेंदों में 122 रन ठोके थे. यह आज भी इस टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। बड़े-बड़े सूरमा भी इस आंकड़े तक नहीं पहुंच सके हैं. उस समय उनके 122 रन इंटरनेशनल क्रिकेट में चौथा सर्वश्रेष्ठ स्कोर था. इससे पहले पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ 5 विकेट से शिकस्त मिली थी. पाकिस्तान भी हांगकांग को हराकर सुपर 4 में जगह पक्की करनी चाहेगा. पाकिस्तानी टीम यदि हांगकांग को परास्त कर देगी, तो 4 सितंबर को  उसका भारत से एक बार फिर आमना सामना होगा. 

ये भी पढ़ें- 'अगर भारत को चाहिये एशिया कप का खिताब तो इन्हें करना होगा बाहर', पूर्व पाक स्पिनर ने इस स्टार खिलाड़ी को लताड़ा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़