'अगर भारत को चाहिये एशिया कप का खिताब तो इन्हें करना होगा बाहर', पूर्व पाक स्पिनर ने इस स्टार खिलाड़ी को लताड़ा

Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर श्रीलंका की मेजबानी में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण में भारतीय टीम ने भले ही अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की लेकिन इन मैचों के दौरान उसके लिये टीम की गेंदबाजी चिंता का सबब बनती नजर आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 03:40 PM IST
  • आवेश-चहल का प्रदर्शन चिंताजनक
  • खिताब जीतना है तो गेंदबाजी में करना होगा बदलाव
'अगर भारत को चाहिये एशिया कप का खिताब तो इन्हें करना होगा बाहर', पूर्व पाक स्पिनर ने इस स्टार खिलाड़ी को लताड़ा

Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर श्रीलंका की मेजबानी में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण में भारतीय टीम ने भले ही अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की लेकिन इन मैचों के दौरान उसके लिये टीम की गेंदबाजी चिंता का सबब बनती नजर आई है. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की गैरमौजूदगी में भारत की कमजोर गेंदबाजी अटैक से ऐसा होने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच मे उनकी कमी को खलने नहीं दिया.

आवेश-चहल का प्रदर्शन चिंताजनक

वहीं दूसरे छोर से गेंदबाजी कर रहे आवेश खान तेज गेंदबाजी क्रम में लगातार कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं तो वहीं पर युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन भी चिंता की लकीरें खींचता नजर आ रहा है. इस दिग्गज स्पिनर के खाते में अब तक एक भी विकेट नहीं आ सका है और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 32 रन लुटाये थे.

खिताब जीतना है तो गेंदबाजी में करना होगा बदलाव

हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के गेंदबाजी विभाग के प्रदर्शन पर निराशा जताई थी. अब इस मामले पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया ने चुप्पी तोड़ी है और उनका मानना है कि अगर भारत को एशिया कप में आगे चलकर खिताब जीतना है तो अपने गेंदबाजी विभाग में बदलाव की जरूरत है.

भुवनेश्वर के कंधे पर आ जायेगा सारा भार

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा,'भारत की गेंदबाजी सबसे बड़ी चिंता का कारण बनी हुई है. आवेश खान को बहुत सारे रन पड़ रहे हैं और अगर अर्शदीप पर भी रन पड़ने लगे तो सारा भार भुवनेश्वर के कंधों पर आ जायेगा. चहल भी अपनी स्किल्स को लागू कर पाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. अगर वो लेग स्पिन नहीं फेंक पा रहे हैं तो उन्हें बिश्नोई से रिप्लेस कर देना चाहिये. वह गेंद को हवा में अच्छा फेंक लेते हैं और पिच पर भी, वह काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं.'

इसे भी पढ़ें- SL vs BAN: मैच के बीच में कोच ने क्यों भेजे थे कोडेड मैसेज, श्रीलंकाई कोच ने किया मतलब का खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़