पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज का बड़ा खुलासा, बताया- उन्हें जहर देकर हत्या की साजिश रची गई

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज इमरान नजीर का एक बड़ा बयान सामने आया है. अपने इस बयान में पाकिस्तान ओपनर ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. इमरान नजीर का कहना है कि उन्हें मारने की एक सोची समझी साजिश रची गई थी. इस साजिश के तहत किसी ने उनके खाने-पीने में धीमा जहर मिला दिया था.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 24, 2023, 10:36 AM IST
  • 'शरीर के ज्वाइंट को काफी नुकसान पहुंचाता है मरकरी'
  • '6-7 सालों तक ज्वाइंट्स की समस्या से रहा परेशान'
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज का बड़ा खुलासा, बताया- उन्हें जहर देकर हत्या की साजिश रची गई

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज इमरान नजीर का एक बड़ा बयान सामने आया है. अपने इस बयान में पाकिस्तान ओपनर ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. इमरान नजीर का कहना है कि उन्हें मारने की एक सोची समझी साजिश रची गई थी. इस साजिश के तहत किसी ने उनके खाने-पीने में धीमा जहर मिला दिया था. इस वजह से उन्हें काफी नुकसान का सामना करना पड़ा और आठ से दस साल तक उनके ज्वाइंट का इलाज चला. इस दौरान उन्हें कई लोगों पर शक हुआ लेकिन कोई ठोस प्रमाण नहीं होने की वजह से वे किसी खास व्यक्ति विशेष को दोषी बनाना नहीं चाहते हैं. 

'शरीर के ज्वाइंट को काफी नुकसान पहुंचाता है मरकरी'
इमरान नजीर ने कहा, 'हाल ही में मेरा इलाज हुआ और मेरा MRI स्कैन समेत कई सारे जांच किए गए. इन सभी जांचों का समुचित निष्कर्ष यही निकला कि मुझे किसी ने मरकरी नाम का जहर दे दिया है. मरकरी आमतौर पर एक धीमा जहर होता है. यह हमारे शरीर के ज्वाइंट में पहुंचता है और काफी नुकसान पहुंचाता है. इस दौरान मैंने लगातार आठ से दस सालों तक अपने ज्वाइंट का इलाज कराया. क्योंकि मैं जॉइंट की समस्या से काफी ज्यादा परेशान हो गया था.' 

'6-7 सालों तक ज्वाइंट्स की समस्या से रहा परेशान'
उन्होंने आगे कहा, 'इस दौरान मैं 6-7 सालों तक नियमित रूप से ज्वाइंट्स की समस्या से काफी परेशान रहा. ऐसे में मैं हमेशा अल्लाह से यही दुआ मांगता रहा कि हे अल्लाह कही ऐसा मत करना कि मैं बिस्तर पकड़ लूं. शुक्र है कि मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ. मैंने अपना इलाज कराया और अब इलाज के बाद बेहतर महसूस कर रहा हूं. यह मेरे बेहतर महसूस करने का ही परिणाम है कि आज मैं आप सबके सामने मौजूद हूं. सच बताऊं तो इस दौरान मुझे काफी लोगों पर शक हुआ था लेकिन कोई ठोस प्रमाण नहीं होने के कारण मैं किसी व्यक्ति विशेष को इसका दोषी नहीं बना सकता हूं.'

'धीमा प्रभाव दिखाता है मरकरी'
इमरान नजीर ने यह भी कहा कि मरकरी आमतौर पर धीमा जहर माना जाता है और यह अपना प्रभाव जल्दी नहीं दिखाता है. यह धीरे-धीरे अपना असर डालता है और कुछ समय बाद इसके व्यापक दुष्परिणाम दिखाई देने लगते हैं.बात अगर इमरान नजीर की क्रिकेट करियर की करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए कुल 8 टेस्ट मैच, 79 वनडे मैच और 25 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इनमें आठ टेस्ट मैचों में उनके नाम कुल 427 रन दर्ज है. 79 वनडे मैचों में 1895 तो 25 टी20 मैचों में उन्होंने कुल 500 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ेंः Asia Cup 2023: एशिया कप पाकिस्तान में ही होगा... तो भारत नहीं लेगा टूर्नामेंट में हिस्सा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़