IND vs AFG: कुलदीप-अश्विन को अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने दी चुनौती, जानें क्या कहा

मेजबान टीम रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की अपनी स्पिन तिकड़ी के साथ स्पिन-अनुकूल चेन्नई पिच पर खतरनाक साबित हुई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2023, 06:37 PM IST
  • जानें क्या बोले अफगानिस्तान के कप्तान
  • विराट कोहली को लेकर क्या कहा
IND vs AFG: कुलदीप-अश्विन को अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने दी चुनौती, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः विश्व कप-2023 के शुरुआती मैच में बांग्लादेश ने शुरुआत अच्छी की लेकिन शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज की स्पिन के आगे घुटने टेक दिए थे.बुधवार को अरुण जेटली स्टेडियम में मेजबान भारत के खिलाफ दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए स्पिन का सामना करने की चुनौती बढ़ जाएगी.

इन तीन गेंदबाजों की है तिकड़ी
मेजबान टीम रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की अपनी स्पिन तिकड़ी के साथ स्पिन-अनुकूल चेन्नई पिच पर खतरनाक साबित हुई.इस बीच अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी, जो खुद स्पिन के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए, लेकिन उनका मानना था कि उनकी बल्लेबाजी इकाई में स्पिनरों के खिलाफ पहले मैच की तुलना में बेहतर खेलने की क्षमता है.

जानें क्या बोले अफगानिस्तान के कप्तान
प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा, "हम नेट सत्र में बेहतर स्पिनरों के साथ खेलते हैं. आप राशिद, नबी, नूर और मुजीब को देखते हैं जो दुनिया के बेस्ट स्पिनर हैं. हम उन्हें हर दिन खेलते हैं. इसलिए, मुझे लगता है कि स्पिन गेंदबाजी खेलने में हमारी टीम बेहतर है.

"हां, हमें बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में संघर्ष करना पड़ा, लेकिन आप यह नहीं कह सकते कि हम एक मैचमें (स्पिन के खिलाफ) पर्याप्त अच्छे नहीं हैं. हम जानते हैं कि हम स्पिनरों को बेहतर खेल सकते हैं और हम अगले मैच में हर विभाग में वापसी करने की कोशिश करेंगे."

बांग्लादेश से हार के बावजूद, शाहिदी का यह विश्वास है कि उनकी टीम 2015 और 2019 संस्करण में भाग लेने वाली टीमों से बेहतर है.अफगानिस्तान को भारत के पूर्व कप्तान अजय जड़ेजा की मौजूदगी से भी मदद मिल रही है, जो टीम के साथ उनके मेंटर के रूप में जुड़े हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़