IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ केएल राहुल नहीं होंगे विकेटकीपर, इन्हें सौंपी जा सकती है जिम्मेदारी

IND vs ENG: गुरुवार 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ का एक बड़ा बयान सामने आया है. राहुल द्रविड़ का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाफ केएल राहुल विकेटकीपिंग नहीं करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2024, 06:05 PM IST
  • 'इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपिंग नहीं करेंगे KL राहुल'
  • अपनी विकेटकीपिंग से केएस भरत ने किया है प्रभावित
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ केएल राहुल नहीं होंगे विकेटकीपर, इन्हें सौंपी जा सकती है जिम्मेदारी

नई दिल्लीः IND vs ENG: गुरुवार 25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ का एक बड़ा बयान सामने आया है. राहुल द्रविड़ का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाफ केएल राहुल विकेटकीपिंग नहीं करेंगे. इस दौरान यह जिम्मेदारी केएस भरत और ध्रुव जुरेल में से किसी को सौंपी जा सकती है. 

'इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपिंग नहीं करेंगे KL राहुल' 
राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘केएल राहुल इस सीरीज में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे. हम अपने चयन को लेकर स्पष्ट हैं. राहुल के बदले हमने दो अन्य विकेटकीपर को चुना है. बेशक, राहुल ने साउथ अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन किया था और सीरीज ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई, लेकिन पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को देखते हुए और चयन दो अन्य विकेटकीपर के बीच होगा.’ 

अपनी विकेटकीपिंग से केएस भरत ने किया है प्रभावित  
भारतीय पिचों पर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे स्पिनरों के खिलाफ विकेटकीपिंग करना किसी के लिए भी आसान नहीं होता. केएल राहुल अपने करियर में 92 फर्स्ट क्लास मैच में से सिर्फ तीन में विकेटकीपर के रूप में खेले हैं. वहीं, ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद केएस भरत ने अपनी विकेटकीपिंग से प्रभावित किया है. भरत ने अपने 91 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में से 82 भारत में खेले हैं, जिसमें उनके नाम पर 287 कैच और 33 स्टंपिंग दर्ज हैं. 

जुरेल को अनुभव की कमी है और ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भरत के खेलने की संभावना अधिक है. भरत ने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट में अहमदाबाद में भारत ‘ए’ के लिए नाबाद 116 रन की पारी खेलकर मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई जिससे उनका दावा और मजबूत होता है. 

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड के खिलाफ क्या होगी भारत की रणनीति? सीरीज से पहले राहुल द्रविड़ ने खोले राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़