IND vs SA: भारत से मिली हार के बाद भी निराश नहीं हैं साउथ अफ्रीका, कोच ने बताया टी20 विश्वकप जीत का प्लान

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर को यकीन है कि ऑस्ट्रेलिया में उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी क्योंकि वहां की पिचें उनके तेज गेंदबाजों के अनुकूल होंगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2022, 12:17 PM IST
  • ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करेगी साउथ अफ्रीका
  • जीत के लिये ये करना होगा जरूरी
IND vs SA: भारत से मिली हार के बाद भी निराश नहीं हैं साउथ अफ्रीका, कोच ने बताया टी20 विश्वकप जीत का प्लान

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल कर ली है, जिसके चलते 2023 के वनडे विश्वकप में साउथ अफ्रीका की टीम के लिये क्वालिफाई करना मुश्किल हो गया है. हालांकि इस करारी हार के बावजूद साउथ अफ्रीका की टीम के विश्वास में कोई गिरावट नहीं हुई है और वो ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में जीत के इरादे के साथ रवाना हो गई है.

ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करेगी साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने टीम के प्रदर्शन पर अपनी राय देते हुए भरोसा दिलाया है कि ऑस्ट्रेलिया में उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी क्योंकि वहां की पिचें उनके तेज गेंदबाजों के अनुकूल होंगी लेकिन उन्हें इस महीने शुरू हो रहे टी20 विश्व कप में नतीजे हासिल करने के लिए आक्रामक होने की जरूरत है. पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज बाउचर ने यह भी माना कि लगातार दौरों के बाद खिलाड़ियों को शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताजा रखना महत्वपूर्ण होगा. 

बाउचर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के हालात हमारे तेज गेंदबाजों के अधिक अनुकूल होंगे. हमारे पास कुछ अच्छी गति और उछाल हासिल करने वाले गेंदबाज हैं इसलिए हमें वहां आक्रामकता बनाए रखने की जरूरत है. मुझे लगता है कि पिछला एकदिवसीय मैच (भारत के खिलाफ) हमने जो खेला था उसमें पर्याप्त आक्रामकता नहीं थी.’

जीत के लिये ये करना होगा जरूरी

दक्षिण अफ्रीका की टीम जुलाई से दौरे पर है. आयरलैंड के खिलाफ टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ पूर्ण श्रृंखला के लिए ब्रिटेन का दौरा करने के बाद टीम छह सीमित ओवरों के मैच खेलने के लिए भारत आई. 

बाउचर ने कहा, ‘टी20 में खिलाड़ियों को तरोताजा रखना महत्वपूर्ण है. हम इंग्लैंड के लंबे दौरे से सीधे भारत आए हैं, कुछ खिलाड़ी कैरेबियाई लीग में भी खेल रहे हैं. खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा रखना प्रबंधन और मेरे लिए महत्वपूर्ण होगा.’ 

पूरी तरह से मजबूत टीम उतारने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय दोनों श्रृंखला में 1-2 के समान अंतर से हार का सामना करना पड़ा. तीसरे वनडे में सात विकेट की हार के दौरान मेहमान टीम सिर्फ 99 रन पर ढेर हो गई.

इसे भी पढ़ें- IND vs SA: हार के बाद कैसे भारत ने जीत की राह पर की वापसी, धवन ने किया बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़