IND vs SL: पापा ने बताया कि टीम में मिली है खास जिम्मेदारी, सूर्यकुमार ने बताया क्यों बने टीम के उपकप्तान

IND vs SL: भारत को 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसको लेकर भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम में काफी बदलाव किए हैं और टीम की कमान हार्दिक पांड्या को देने के साथ ही टी20 प्रारूप के नंबर 1 बैटर सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बना दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 08:18 AM IST
  • सूर्यकुमार ने बताया क्यों बने टीम के उपकप्तान
  • पिता ने बताया कि बन गया हूं टीम का उपकप्तान
IND vs SL: पापा ने बताया कि टीम में मिली है खास जिम्मेदारी, सूर्यकुमार ने बताया क्यों बने टीम के उपकप्तान

IND vs SL: बांग्लादेश दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हार और टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय टीम अपने घर पर श्रीलंका की मेजबानी करने को तैयार है. भारत को 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसको लेकर बीसीसीआई ने हाल ही में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम का ऐलान किया है.

भारतीय चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से मुंबई में शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिये टीम में काफी बदलाव किए हैं और टीम की कमान हार्दिक पांड्या को देने के साथ ही टी20 प्रारूप के नंबर 1 बैटर सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बना दिया है. उपकप्तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव ने पहली बार इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह किसी सपने जैसा है.

मेरी बल्लेबाजी के चलते मिला है उपकप्तानी का इनाम

उल्लेखनीय है कि चोट के चलते बांग्लादेश सीरीज से बाहर हो गये रोहित शर्मा फिलहाल टी20 सीरीज से बाहर ही रहने वाले हैं तो वहीं पर विराट कोहली और केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टी20 टीम में आराम दिया गया है. सूर्यकुमार यादव ने नेशनल टीम का उपकप्तान बनने का सपना पूरा होने पर कहा कि भले ही यह सपने जैसा है लेकिन वह इसको वो खुद पर अतिरिक्त बोझ की तरह नहीं लेंगे और अपना नैचुरल खेल खेलते रहेंगे.  

सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद सूर्यकुमार ने पत्रकारों से कहा,‘मुझे इसकी (उप कप्तानी) उम्मीद नहीं थी. मैं यही कह सकता हूं कि इस साल मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की यह उसका पुरस्कार है. इससे वास्तव में अच्छा महसूस हो रहा है और मैं यह जिम्मेदारी संभालने के लिए उत्सुक हूं.’ 

पिता ने बताया कि बन गया हूं टीम का उपकप्तान

सूर्यकुमार को जब उनके पिताजी ने टीम की सूची भेजी तो एकबारगी उन्हें विश्वास नहीं हुआ कि वह टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं. 

उन्होंने कहा,‘मुझे अपने पिता जी से पता चला जो सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं. उन्होंने मुझे टीम की सूची भेजी और साथ में संक्षिप्त संदेश भी दिया, किसी तरह का दबाव मत लेना और अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठाना. कुछ पल के लिए मैंने अपनी आंखें बंद की और स्वयं से पूछा कि क्या यह सपना है. यह शानदार अहसास है.’

जानें कैसी है श्रीलंका के खिलाफ भारत की टीमें-

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम : हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार. 

वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह. 

इसे भी पढ़ें- IND vs SL: पंड्या कप्तान, राहुल और कोहली T20 टीम से बाहर, क्या संन्यास ले सकते हैं विराट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़