IND vs AUS 2022, 2nd T20I: कौन है भारतीय टीम का डांडिया किंग, चहल टीवी में युजवेंद्र ने किया खुलासा

India vs Australia 2022, Chahal TV: इस बातचीत के दौरान चहल ने अक्षर पटेल से कई सवाल पूछे जिनके मजेदार जवाब भी मिले. इस दौरान चहल ने यह भी बताया कि भारतीय टीम का डांडिया किंग कौन है. इस इंटरव्यू में बात करते हुए चहल ने सबसे पहला सवाल यही किया कि आज आपको क्या लग रहा था कि जिस तरह से ट्रैफिक लगा हुआ था उसे देखकर हम मैदान पर पहुंच पायेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2022, 10:59 AM IST
  • सीधा हैदराबाद जाना चाहते थे अक्षर पटेल
  • मोहाली की अच्छी गेंदबाजी के पीछे का खोला राज
IND vs AUS 2022, 2nd T20I: कौन है भारतीय टीम का डांडिया किंग, चहल टीवी में युजवेंद्र ने किया खुलासा

India vs Australia 2022, Chahal TV: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के मैदान पर खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. भारतीय टीम को मिली इस जीत में उसके स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल (2 ओवर 13 रन, 2 विकेट) और बल्लेबाजी में रोहित शर्मा (20 गेंद 46 रन, 4 चौके 4 छक्के) ने अहय योगदान दिया. इसी को देखते हुए मैच के बाद बीसीसीआई के फैन फेवरिट शो चहल टीवी में युजवेंद्र चहल ने अक्षर पटेल से बात की. 

इस बातचीत के दौरान चहल ने अक्षर पटेल से कई सवाल पूछे जिनके मजेदार जवाब भी मिले. इस दौरान चहल ने यह भी बताया कि भारतीय टीम का डांडिया किंग कौन है. इस इंटरव्यू में बात करते हुए चहल ने सबसे पहला सवाल यही किया कि आज आपको क्या लग रहा था कि जिस तरह से ट्रैफिक लगा हुआ था उसे देखकर हम मैदान पर पहुंच पायेंगे.

सीधा हैदराबाद जाना चाहते थे अक्षर पटेल

चहल टीवी में बात करते हुए अक्षर पटेल ने कहा,'आज जिस तरह से ट्रैफिक लगा हुआ था उसे देखकर बिल्कुल नहीं लग रहा था कि आज हम मैदान पहुंच पाएंगे. बीच में नागपुर और हैदराबाद का बोर्ड लगा हुआ था जिसे देखकर मैंने सोचा कि सीधे हैदराबाद ही चलते है. इस दौरान हमने बस में काफी मस्ती-मजाक करते हुए आए. इसके बाद हमने रॉन्ग टर्न लिया और सौभाग्य से हम स्टेडियम में समय से पहुंच गये.'

मोहाली की अच्छी गेंदबाजी के पीछे का खोला राज

चहल ने इसके बाद सवाल करते हुए कहा कि दुर्भाग्य से पिछले मैच का नतीजा हमारे फेवर में नहीं गया लेकिन आपने अच्छी गेंदबाजी की, ऐसे में आपने किस तरह से प्लान किया था.

इसके जवाब में अक्षर ने कहा,'मैं आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिये भी इस मैदान पर खेल चुका हूं तो उस अनुभव की मदद मिली. इसके अलावा हमने जब पहले बल्लेबाजी की थी तो हमें पता चल रहा था कि यहां पर गेंदबाजों के लिये ज्यादा कुछ नहीं है तो मेरी बस यही कोशिश थी कि ज्यादा से ज्यादा गेंद को विकेट पर रखी जाये और वो अच्छा रहा.'

अक्षर ने बताया कैसे चटका रहे हैं इतने विकेट

चहल ने आगे बात करते हुए आज का मैच सिर्फ 8 ओवर का ही हुआ और आपको दूसरा ही ओवर करने के लिये आना पड़ा. आपने पहले ही ओवर में विकेट भी ली तो ऐसे छोटे मैचों में आपकी मानसिकता क्या रहती है.. उसको लेकर कुछ बताइये.

अक्षर ने इसके जवाब में कहा,'जब हम ड्रेसिंग रूम में होते हैं तो इंतजार कर रहे होते हैं लेकिन इस दौरान हम अलर्ट भी रहते हैं कि हो सकता है कि हमें छोटा मैच भी खेलना पड़ सकता है. जब मैच छोटा होता है तो बल्लेबाज आपको मारने के लिये ही जाता है, तो ऐसे वक्त में मैं ज्यादा कुछ नहीं सोचता और अपनी ताकत पर गेंदबाजी करना चाहता हूं. मैं लाइन लेंथ का ध्यान रखता हूं और थोड़ी सी बहादुरी दिखाने की जरूरत होती है. अगर आप रन पड़ भी रहे हैं तो आपको अपनी ताकत को बैक करना होता है बस. मैंने बस उसी प्लान पर काम किया और मुझे विकेट मिल गये.'

इस वजह से अक्षर को बुला रहे हैं डांडिया किंग

युजवेंद्र चहल ने आगे बात करते हुए कहा कि हमने अक्षर चहल को डांडिया किंग नाम दिया है जो कि गुजरात में काफी मशहूर हैं और जिस तरह से वो इस समय विकेटों का डांडिया खेल रहे हैं उसे देखते हुए हमने उन्हें यह नाम दिया है. उम्मीद है कि उनका यह प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें- T20 में जिसे पाने को तरसते हैं बल्लेबाज रोहित ने हासिल किया वो मुकाम, नाम किया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़