India Vs England: पिंक बॉल टेस्ट के पहले दिन भारत की पकड़ मजबूत, रोहित और अक्षर ने दिखाए तेवर

डे नाइट टेस्ट मैच का पहले दिन भारत के नाम रहा. पहले दिन के खेल की समाप्ति तक भारत ने पहली पारी में 3 विकेट खोकर 99 रन बना लिये हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2021, 10:18 PM IST
  • महज 112 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी
  • भारत की ओर से रोहित शर्मा ने की शानदार बल्लेबाजी
India Vs England: पिंक बॉल टेस्ट के पहले दिन भारत की पकड़ मजबूत, रोहित और अक्षर ने दिखाए तेवर

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच बुधवार से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरु हुआ. डे नाइट टेस्ट मैच का पहले दिन भारत के नाम रहा. पहले दिन के खेल की समाप्ति तक भारत ने पहली पारी में 3 विकेट खोकर 99 रन बना लिये हैं. अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा मैदान पर हैं. रोहित शर्मा ने शानदार अर्द्धशतक लगाया. रोहित 57 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं. रहाणे 1 रन पर खेल रहे हैं. कप्तान विराट कोहली 27 रन बनाकर आउट हुए. 

रोहित शर्मा ने की शानदार बल्लेबाजी

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 9 चौकों की मदद से 57 रन बनाए और क्रीज पर डटे हुए हैं. रोहित ने अपने टेस्ट जीवन का 13 वां अर्धशतक पूरा किया.

इससे पहले भारत ने सधी हुई शुरुआत की. भारत की ओर से शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिये 33 रन जोड़े. शुभमन गिल 53 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हुए और चेतेश्वर पुजारा शून्य पर आउट हुए. इंग्लैड की ओर से जैक लीच को 2 सफलताएं मिली. साथ ही जोफ्रा ऑर्चर ने एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: अक्षर पटेल और अश्विन की फिरकी में फंसा इंग्लैंड, पहली पारी में सस्ते में हुआ ढेर

महज 112 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का फैसला पूरी गलत साबित हुआ. अक्षर पटेल की धारदार गेंदबाजी के आगे पूरी इंग्लैड 112 रन पर सिमट गई. भारत के लिये अक्षर पटेल ने 6, रविचंद्रन अश्विन ने 3 और इशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया. इंग्लैंड की ओर से जैक क्रॉली ने 53, जो रूट ने 17 रन बनाए.

27 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवाने के बाद कप्तान जो रूट के साथ ओपनर जैक क्रॉले ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की. क्रॉले ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को 50 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 68 गेंद पर 10 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन ये साझेदारी और परवान चढ़ पाती उससे पहले जो रूट को अश्विन एलबीडब्लू करके अपनी टीम को तीसरी सफलता दिला दी. रूट 17 रन बना सके.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़