IPL 2023: हैदराबाद पर जीत का इस खास अंदाज में डेविड वॉर्नर ने मनाया जश्न, लोगों को याद आई दो साल पहले की कहानी

आईपीएल का 34 वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. आखिरी ओवर तक चलने वाले इस मैच में दिल्ली 7 रनों से विजयी रही. अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के खिलाफ खेल रहे डेविड वॉर्नर का जीत के बाद का सेलिब्रेशन देखने लायक था. आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली की यह दूसरी जीत है. वहीं इस जीत के बाद वॉर्नर ने जिस तरह से सेलिब्रेशन किया वो चर्चा का विषय बन गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2023, 11:33 AM IST
  • दिल्ली ने हैदराबाद को 7 रनों से हराया.
  • वॉर्नर का हैदराबाद के टीम प्रबंधन और कोच के साथ था मतभेद
 IPL 2023: हैदराबाद पर जीत का इस खास अंदाज में डेविड वॉर्नर ने मनाया जश्न, लोगों को याद आई दो साल पहले की कहानी

नई दिल्ली: आईपीएल का 34 वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. आखिरी ओवर तक चलने वाले इस मैच में दिल्ली 7 रनों से विजयी रही. अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के खिलाफ खेल रहे डेविड वॉर्नर का जीत के बाद का सेलिब्रेशन देखने लायक था. आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली की यह दूसरी जीत है. वहीं इस जीत के बाद वॉर्नर ने जिस तरह से सेलिब्रेशन किया वो चर्चा का विषय बन गया. वॉर्नर के सेलिब्रेशन को लोग उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी के साथ जोड़कर भी देखने लगे. 

वॉर्नर का टीम प्रबंधन और कोच के साथ था मतभेद
सनराइजर्स हैदारबाद ने साल 2016 में आईपीएल का पहला खिताब डेविड वॉर्नर की कप्तानी में ही जीता था. टीम को चैंपियन बनाने वाले वॉर्नर को हैदराबाद ने साल 2021 में पूरी तरह से साइड लाइन कर दिया. साल 2021 में आईपीएल के शुरुआत में खराब प्रर्दशन  के कारण सीजन के बीच में ही हैदराबाद ने वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया और केन विलियमसन को नया कप्तान बनाया. विलियमसन को कप्तानी देने के बाद वॉर्नर को प्लेइंग इलेवन से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. खबरों की माने तो उस समय वॉर्नर का कोच टॉम मूडी और SRH टीम प्रबंधन के साथ सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. सीजन खत्म होने के बाद दोनों का रिश्ता भी खत्म हो गया.

 

दिल्ली का हिस्सा बने डेविड वॉर्नर
वहीं आईपीएल 2022 का नीलामी में डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25  करोड़ में खरिदा और इस तरह वह उसी टीम के पास आए जहां से उन्होने आईपीएल खेलना शुरू किया था. वॉर्नर के लिए यह एक तरह से घर वापसी भी थी. आईपीएल के 16वें सीजन में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद जब वह पूरे सीजन के लिए आईपीएल से बाहर हो गए तो डेविड वॉर्नर को दिल्ली का कप्तान बनाया गया.

कैसा रहा दिल्ली और हैदराबाद का मैच
वहीं, मैच की बात करे तो लगातार 5 मैच हारने के बाद दिल्ली की इस सीजन की यह दूसरी जीत है. दिल्ली ने हैदराबाद को 144 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में हैदराबाद महज 137 रन ही बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के आगे हैदराबाद के बल्लेबाजों की एक ना चली. वॉर्नर की शानदार कप्तानी के कारण दिल्ली ने हैदराबाद पर 7 रनों से जीत दर्ज की.

इसे भी पढ़ें- Sachin Tendulkar Birthday: जब गेंदबाज का घूरना सचिन को ऐसा चुभा कि 36 घंटे तक चैन से सो नहीं पाए, फिर सिखाया कभी ना भूलने वाला सबक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़