PKL-9 (Semifinal-1) : तीसरी बार फाइनल में पहुंची जयपुर की टीम, सेमीफाइनल में बेंगलुरू बुल्स को रौंदा

Pro Kabaddi league 2022:  वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के पहले सेमीफाइनल मैच में अपने बेहतरीन आलराउंड प्रदर्शन के दम पर पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने बेंगलुरू बुल्स को 49-29 के अंतर से हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2022, 06:40 AM IST
  • अजीत कुमार ने किया अटैक तो साहुल डिफेंस में चमके
  • बेंगलुरू को मैच में तीसरी बार ऑलआउट कर जीत की पक्की
PKL-9 (Semifinal-1) : तीसरी बार फाइनल में पहुंची जयपुर की टीम, सेमीफाइनल में बेंगलुरू बुल्स को रौंदा

Pro Kabaddi league 2022: अपने बेहतरीन आलराउंड प्रदर्शन के दम पर पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने डोम-एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के पहले सेमीफाइनल मैच में बेंगलुरू बुल्स को 49-29 के अंतर से हरा दिया. चौथे सीजन के रनर अप जयपुर टेबल टॉप होने के नाते सीधे सेमीफाइनल में पहुंचे और अब तीसरी बार फाइनल खेलेंगे जबकि छठे सीजन के चैंपियन बुल्स ने एलिमिनेटर-1 में दबंग दिल्ली केसी को हराकर अंतिम-4 में जगह बनाई थी.

अजीत कुमार ने किया अटैक तो साहुल डिफेंस में चमके

जयपुर के लिए वी. अजीत कुमार (13) ने सुपर-10 लगाया तो साहुल कुमार (10) डिफेंस में चमके. इसके अलावा डिफेंस में रेजा मीर बाघेरी (5) और अंकुश (5) ने भी चमक दिखाई. बुल्स के लिए भरत ने सबसे अधिक 7 अंक लिए जबकि डिफेंस में अमन और सौरभ नांदल को 4-4 अंक मिले. दोनों टीमों ने काफी तेज शुरुआत की. तीन मिनट के बाद स्कोर 5-3 से जयपुर के हक में था.

अपनी पहली ही रेड पर लपके गए विकास को भरत ने रिवाइव कराया लेकिन अजीत ने सुपर रेड के साथ जयपुर को 9-5 की लीड दिला दी. फिर डिफेंस ने भरत का शिकार कर बुल्स को सुपर टैकल सिचुएशन में ला दिया. अजीत रेड पर आए और सुपर टैकल कर लिए दिए गए. इसी के साथ बुल्स के डिफेंस ने अपना खाता खोला. फिर चार के डिफेंस ने देसवाल को पहली बार लपक फासला 2 का कर दिया. अजीत की अगली रेड पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला.

पहले हाफ में जयपुर ने बनाई बढ़त

जयपुर ने जल्द ही अपना पकड़ मजबूत करते हुए बुल्स को ऑल आउट की ओर धकेला और फिर उसे अंजाम देकर 18-10 की लीड ले ली. भरत ऑलइन के साथ रिवाइव हुए और आते ही रनिंग हैंड टच पर अंक लिया. इसके बाद डिफेंस ने अजीत को लपक लिया. इसी बीच देसवाल ने टो टच पर राहुल को रिवाइव कराया.

अजीत ने अपनी अगली रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 23-14 किया और फिर डिफेंस ने रिवाइव होकर आए भरत को फिर लपक लिया. पहला हाफ 24-15 से जयपुर के नाम रहा. जयपुर ने रेड में 13 और डिफेंस में 8 अंक लिए जबकि बुल्स को रेड में 9 और डिफेंस में 6 अंक मिले.

ब्रेक के बाद भी जारी रहा जयपुर का दबदबा

ब्रेक के बाद जयपुर ने फासला 10 का किया और बुल्स को दूसरी बार ऑल आउट की ओर धकेला लेकिन रण सिंह ने देसवाल को सुपर टैकल कर लिया लेकिन फिर जयपुर ने बुल्स को ऑल आउट कर 30-19 की लीड ले ली. भरत चौथी बार लपके गए और अजीत हर रेड में अंक ले रहे थे. लीड बढ़कर 14 की हो गई.

बेंगलुरू को मैच में तीसरी बार ऑलआउट कर जीत की पक्की

अजीत ने सुपर-10 लगाया तो साहुल ने हाई-5 पूरा किया. फिर जयपुर ने बुल्स को तीसरी बार ऑल आउट कर 39-19 की लीड ले ली. अब 10 मिनट बचे थे और जयपुर को 18 अंक की लीड मिली हुई थी. साहुल मैट पर कहर बरपा रहे थे. सचिन को लपक उन्होंने 10वां टैकल प्वाइंट लिया.

पांच मिनट बचे थे और फासला 20 अंकों का था. अब कोई चमत्कार ही बुल्स को जीत दिला सकता था. बुल्स ने अंतिम पलों में एक सुपर टैकल किया लेकिन इससे स्कोर पर कोई फर्क नहीं पड़ा और इस तरह जयपुर ने एक बड़ी जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023 mini auction: कौन है ये 15 साल का क्रिकेटर जिसे नीलामी में खरीदने के लिये लगेगी बोली, अश्विन को मानता है अपना आदर्श

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़