T20 विश्वकप से बाहर होने पर बुमराह ने तोड़ी चुप्पी, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया भावुक संदेश

Jasprit Bumrah Emotional Post: 28 वर्षीय बुमराह को पिछले महीने की शुरूआत में पीठ में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह एशिया कप से बाहर हो गए थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए वापसी की, जिसे भारत ने 2-1 से जीता और उन्होंने दो मैचों में एक विकेट लिया. अब टी20 विश्वकप से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया पर एक भावुक संदेश लिखा है और इस पूरे मामले पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 02:01 PM IST
  • विश्वकप से बाहर होने पर बुमराह ने तोड़ी चुप्पी
  • रिप्लेसमेंट पर जल्द बीसीसीआई लेगा फैसला
T20 विश्वकप से बाहर होने पर बुमराह ने तोड़ी चुप्पी, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया भावुक संदेश

Jasprit Bumrah Emotional Post: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम की उम्मीदों को उस वक्त बड़ा झटका लगा है जब भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट लगने की वजह से टीम से बाहर हो गये. इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान में पुष्टि की. वह घुटने की सर्जरी से उबर रहे रवींद्र जडेजा के बाद चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर होने वाले दूसरे वरिष्ठ भारतीय खिलाड़ी हैं.

विश्वकप से बाहर होने पर बुमराह ने तोड़ी चुप्पी

28 वर्षीय बुमराह को पिछले महीने की शुरूआत में पीठ में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह एशिया कप से बाहर हो गए थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए वापसी की, जिसे भारत ने 2-1 से जीता और उन्होंने दो मैचों में एक विकेट लिया. अब टी20 विश्वकप से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया पर एक भावुक संदेश लिखा है और इस पूरे मामले पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है.

उन्होंने कहा,' मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी 20 विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन मुझसे प्यार करने वालों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और समर्थन का मैं बहुत ही आभारी हूं। जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं टीम को साइड लाइन पर बैठकर चीयर करूंगा और ऑस्ट्रेलिया में उनके कैंपेन का समर्थन करूंगा.'

रिप्लेसमेंट पर जल्द बीसीसीआई लेगा फैसला

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है. विस्तृत आकलन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद यह फैसला किया गया. बीसीसीआई जल्द ही जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मार्की टूर्नामेंट के लिए टीम में खिलाड़ी को शामिल करेगा."

बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए भारत की टीम का भी हिस्सा बनाया गया था, लेकिन पीठ दर्द की शिकायत के बाद उन्होंने तिरुवनंतपुरम में पहला टी20 मैच नहीं खेला. दक्षिण अफ्रीका टी20 से बाहर होने के बाद एक विस्तृत चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया.

बुमराह का बाहर होना टीम के लिये बड़ा झटका

गौरतलब है कि पिछले साल के टी20 विश्व कप में भारत का प्रदर्शन खराब रहा था, जो ग्रुप 2 में तीसरे स्थान पर रहने के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहा था. बुमराह का बाहर जाना भारत की पिछले साल के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका है. 

बुमराह टी20 करियर में 20.22 पर 60 मैचों में 70 विकेट के साथ भारत के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, और विशेष रूप से यॉर्कर के साथ उनके कौशल और सटीकता को विशेष रूप से डेथ ओवरों में याद किया जाएगा. भारत के पास तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर हैं और उन दोनों में से किसी एक को उनकी जगह नामित किया जा सकता है, हालांकि कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें- Legends League Cricket 2022: क्या पठान ने महिला अंपायर से की थी बदतमीजी, जानें क्यों हुई थी जॉनसन-युसुफ के बीच लड़ाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़