FIFA World Cup: क्या जीवन के सबसे बड़े मैच में मेस्सी करेंगे करिश्मा? अर्जेंटीना के लिए 'करो या मरो' मैच

Poland vs Argentina 2022 FIFA World Cup: अर्जेन्टीना के महानतम खिलाड़ियों में से एक मेस्सी संभवत: अपना अंतिम विश्व कप खेल रहे हैं और वह अपनी ट्रॉफियों के कैबिनेट में इस प्रतिष्ठित खिताब को भी शामिल करना चाहेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 29, 2022, 04:54 PM IST
  • अर्जेन्टीना के लिए करो या मरो का मुकाबला
  • सऊदी अरब और मैक्सिको का मैच भी होगा रोचक

ट्रेंडिंग तस्वीरें

FIFA World Cup: क्या जीवन के सबसे बड़े मैच में मेस्सी करेंगे करिश्मा? अर्जेंटीना के लिए 'करो या मरो' मैच

नई दिल्ली: Poland vs Argentina 2022 FIFA World Cup:  लियोनल मेस्सी मौजूदा विश्व कप में पहले ही एक बार अर्जेन्टीना के खेवनहार की भूमिका निभा चुके हैं और टीम को बुधवार को पोलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में भी उसने इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिससे कि टीम की नॉकआउट में जगह बनाने की राह आसान हो जाए. 

मेस्सी का आखिरी विश्वकप हो सकता है इस साल

अर्जेन्टीना के महानतम खिलाड़ियों में से एक मेस्सी संभवत: अपना अंतिम विश्व कप खेल रहे हैं और वह अपनी ट्रॉफियों के कैबिनेट में इस प्रतिष्ठित खिताब को भी शामिल करना चाहेंगे. मेस्सी विश्व कप के अलावा बड़ा खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं. पोलैंड के स्टार स्ट्राइकर रोबर्ट लेवानदोवस्की के लिए भी यह संभवत: अंतिम विश्व कप होगा. 

अर्जेन्टीना के लिए करो या मरो का मुकाबला

ग्रुप सी में टीम की संभावनाओं पर बात करें तो पोलैंड के खिलाफ जीत अर्जेन्टीना की नॉकआउट में जगह सुनिश्चित करेगी. मुकाबला ड्रॉ होने की स्थिति में अर्जेन्टीना की टीम या तो पोलैंड के बाद दूसरे स्थान पर रहेगी या फिर सऊदी अरब और मैक्सिको की टीम उसे बाहर कर सकती हैं. 

अर्जेन्टीना की टीम हार के बावजूद नॉकआउट की दौड़ में बनी रह सकती है लेकिन इस शर्मनाक स्थिति का सामना करना टीम के लिए आसान नहीं होगा. अर्जेन्टीना को अपने पहले मैच में सऊदी अरब के खिलाफ 1-2 की उलटफेर भरी हार का सामना करना पड़ा था और टीम अब 2002 के बाद पहली बार ग्रुप चरण से ही बाहर होने से बचने के लिए चुनौती पेश कर रही है. 

सऊदी अरब और मैक्सिको का मैच भी होगा रोचक

सऊदी अरब और मैक्सिको के बीच मुकाबला भी अर्जेन्टीना और पोलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के साथ ही खेला जाएगा. सऊदी अरब की टीम अगर जीत दर्ज करती है तो नॉकआउट में जगह सुनिश्चित कर लेगी. ड्रॉ के साथ भी उसकी संभावना बनी रहेगी लेकिन तब मामला दूसरे ग्रुप मैच के नतीजों और अगर मगर पर निर्भर करेगा. मैक्सिको को अगर नॉकआउट की उम्मीद जीवंत रखी है तो उसे हर हाल में सऊदी अरब के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. मुकाबला ड्रॉ होने की स्थिति में मैक्सिको का सफर ग्रुप चरण में ही समाप्त हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- पूर्व कोच की टिप्पणी, कहा- 'टीम के खिलाड़ी कायर हैं अब मुझे सबसे नफरत हो गई है'

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़