क्या आज इस्तीफा देंगे WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह, कुश्ती शोषण विवाद में फैसले का दिन

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से गुरुवार रात जंतर-मंतर पर धरना दे रहे कुश्ती के पहलवानों ने मुलाकात की. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, यह मुलाकात तीन घंटे चली, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. खेल मंत्री से मुलाकात करने वालों में साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और रवि दहिया समेत अन्य पहलवान थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 20, 2023, 08:38 AM IST
  • फिर होगी खेल मंत्री के आवास पर बैठक
  • बृजभूषण ने इस्तीफा देने से किया है इनकार
क्या आज इस्तीफा देंगे WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह, कुश्ती शोषण विवाद में फैसले का दिन

नई दिल्लीः खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से गुरुवार रात जंतर-मंतर पर धरना दे रहे कुश्ती के पहलवानों ने मुलाकात की. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, यह मुलाकात तीन घंटे चली, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. खेल मंत्री से मुलाकात करने वालों में साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और रवि दहिया समेत अन्य पहलवान थे.

फिर होगी खेल मंत्री के आवास पर बैठक
ANI ने सूत्रों के हवाले से कहा कि खेल मंत्री के साथ खिलाड़ियों की मुलाकात अच्छी रही, लेकिन अभी कई मुद्दों पर बात नहीं हो पाई है. इसलिए शुक्रवार सुबह खेल मंत्री के आवास पर फिर बैठक होगी. वहीं, खिलाड़ियों का डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज इस मामले में बड़ा फैसला हो सकता है. बताया यह भी जा रहा है कि वह आज दोपहर 12 बजे गोंडा में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

 

बृजभूषण के खिलाफ केस दर्ज करा सकते हैं
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पहलवान बृज भूषण शरण सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. सात ही अगर फेडरेशन भंग नहीं की गई तो वे अध्यक्ष के खिलाफ शुक्रवार को एफआईआर दर्ज करा सकते हैं.

बृजभूषण ने इस्तीफा देने से किया है इनकार
उधर, रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है. वह 22 जनवरी को होने वाली खेल महासंघ की आपात बैठक के बाद आगे कोई भी फैसला लेंगे. 

आईओए अध्यक्ष पीटी उषा बोलीं- चिंतित हूं
बता दें कि देश के चोटी के पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इसे लेकर विपक्ष भी सरकार से सवाल कर चुका है. वहीं, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने भी गुरुवार को कहा कि वह यौन उत्पीड़न के आरोपों से काफी चिंतित और परेशान हैं। उन्होंने कहा कि देश के सर्वोच्च खेल संस्था महिला खिलाड़ियों के हितों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगी। 

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक के अलावा विनेश फोगाट जैसे पहलवान पिछले दो दिन से डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. उन्होंने अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न और डराने का आरोप लगाया है. 

यह भी पढ़िएः Hockey World Cup: वेल्स को हराने के बाद भी खुश नहीं हैं भारतीय कप्तान, उन्हें सता रही बड़ी चिंता

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़