IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने किया एडम जम्पा के रिप्लेसमेंट का ऐलान, जानें किसे मिला मौका

आईपीएल 2024 के मद्देनजर राजस्थान रॉयल्स ने एडम जम्पा के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. राजस्थान ने एडम जम्पा के बदले टीम में तनुष कोटियान को शामिल करने का ऐलान किया है. इस बात की जानकारी खुद राजस्थान रॉयल्स की ओर से सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2024, 03:39 PM IST
  • IPL 2023 में जम्पा ने चटकाए थे कुल आठ विकेट
  • मुंबई की जीत में रही थी अहम भूमिका
IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने किया एडम जम्पा के रिप्लेसमेंट का ऐलान, जानें किसे मिला मौका

नई दिल्लीः आईपीएल 2024 के मद्देनजर राजस्थान रॉयल्स ने एडम जम्पा के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. राजस्थान ने एडम जम्पा के बदले टीम में तनुष कोटियान को शामिल करने का ऐलान किया है. इस बात की जानकारी खुद राजस्थान रॉयल्स की ओर से सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी गई है. मुंबई को 42वां रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले तनुष कोटियान को राजस्थान रॉयल्स ने टीम में 20 लाख रुपये की बेस प्राइस के साथ शामिल किया था. 

IPL 2023 में जम्पा ने चटकाए थे कुल आठ विकेट 
आईपीएल के पिछले सिजन में एडम जम्पा ने राजस्थान रॉयल्स के लिए कुल छह मैचों में आठ विकेट चटकाए थे. इस बार टीम ने उन्हें डेढ़ करोड़ रुपये पर टीम में बरकरार रखा गया लेकिन जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर अपने कार्यभार का हवाला देते हुए जम्पा ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया. 

मुंबई की जीत में रही थी अहम भूमिका 
बता दें कि ऑफ स्पिनर और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज तनुष कोटियान ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए उनकी शिकायत की गई. कोटियान ने शानदार वापसी की और इस रणजी सत्र में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे. उन्होंने 502 रन बनाने के साथ 29 विकेट लिये थे. 

गुजरात टाइटंस में शामिल हुए बी आर शरत
उन्होंने क्वार्टर फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ नाबाद 120 और सेमीफाइनल में तमिलनाडु के खिलाफ नाबाद 89 रन बनाये थे. वहीं, आईपीएल ने कर्नाटक के विकेटकीपर बल्लेबाज बी आर शरत के रोबिन मिंज की जगह गुजरात टाइटंस से जुड़ने की भी जानकारी दी. झारखंड के मिंज मोटर साइकिल दुर्घटना में घायल होने के कारण बाहर हो गए थे. शरत 20 लाख रुपये की बेस प्राइस पर गुजरात टीम से जुड़े हैं. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ को पता था वो CSK के कप्तान बनेंगे, धोनी ने उनको पहले ही दे दिया था ये संकेत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़