'अगर आईपीएल में न चुना जाता तो नहीं करा पाता कोरोना संक्रमित पिता का इलाज'

आईपीएल के 14वें सीजन में स्टार बनकर उबरने वाले चेतन सकारिया ने बड़ा खुलासा किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 04:39 PM IST
  • आईपीएल के पैसे से कराया पिता का इलाज
  • 1.2 करोड़ में राजस्थान ने खरीदा था
'अगर आईपीएल में न चुना जाता तो नहीं करा पाता कोरोना संक्रमित पिता का इलाज'

नई दिल्ली: देश भर में कई युवा खिलाड़ियों का सपना होता है कि वे कम से कम एक बार दुनियाभर की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में शिरकत करें. जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है तब से कई छोटे छोटे गांवों से निकलकर युवा क्रिकेट में भविष्य तलाशने लगे हैं. ऐसे ही एक क्रिकेटर हैं चेतन सकारिया.

आईपीएल के पैसे से कराया पिता का इलाज

आईपीएल के 14वें सीजन में स्टार बनकर उबरने वाले चेतन सकारिया ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि उनके पिता कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे लेकिन उनके पास अपना इलाज करवाने के लिए पैसे नहीं थे. आईपीएल से उन्हें पहली किस्त के रुप में जो धनराशि मिली है उससे उन्होंने अपने पिता का इलाज कराया.

गरीब परिवार से निकलकर आईपीएल में मचाया धमाल

चेतन सकारिया के छोटे जीवन में ही कई कठिनाइयां आई हैं. उन्होंने कई संकटों का सामने करते हुए क्रिकेट में करियर बनाया. इस साल आईपीएल की नीलामी से पहले ही चेतन सकारिया के भाई ने निजी कारणों के चलते आत्महत्या कर ली थी.

ये भी पढ़ें- हार से कांग्रेस में हाहाकार, सोनिया की मांग कोरोना पर सर्वदलीय बैठक बुलाये सरकार

घर में इतना दर्दनाक हादसा होने के बावजूद चेतन आईपीएल खेलने उतरे और राजस्थान रॉयल्स की ओर से उन्होंने शानदार गेंदबाजी की. हालांकि अब ये सीजन ही निरस्त हो चुका है.

1.2 करोड़ में राजस्थान ने खरीदा

चेतन सकारिया को राजस्थान रॉयल्स ने 14 वें संस्करण के लिए 1करोड़ 20 लाख में खरीदा था. चेतन सुर्खियों में तब आये जब उन्होंने कई बड़े बड़े खिलाड़ियों के विकेट चटकाने शुरू किए. आधे सीजन में ही चेतन राजस्थान के प्रमुख स्ट्राइक बॉलर बन गए.

उनकी गेंदों के पैनेपन के आगे बड़े बड़े बल्लेबाज भी धराशाई हो गए. घरेलू क्रिकेट में वे सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं. 23 वर्षीय चेतन सकारिया बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़