IND vs WI: रवींद्र जडेजा दो वनडे से रहेंगे बाहर, जानिए कौन बना उपकप्तान

India vs West Indies Jadeja Fitness: बीसीसीआई ने तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती वनडे से पहले उनकी फिटनेस की जानकारी दी. बीसीसीआई से जारी बयान के मुताबिक रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2022, 08:52 PM IST
  • श्रेयस अय्यर बने उप कप्तान
  • रवींद्र जडेजा दो मैचों से बाहर
IND vs WI: रवींद्र जडेजा दो वनडे से रहेंगे बाहर, जानिए कौन बना उपकप्तान

नई दिल्ली: India vs West Indies Jadeja Fitness: भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा. भारतीय टीम के ऑलराउंडर और सीरीज में उपकप्तान नियुक्त किए गए रवींद्र जडेजा शुक्रवार को घुटने की चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों से बाहर हो गए. 

श्रेयस अय्यर बने उप कप्तान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने यहां तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती वनडे से पहले उनकी फिटनेस की जानकारी दी. बीसीसीआई से जारी बयान के मुताबिक रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया गया है. 

बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए है और तीसरे एकदिवसीय में उनके भाग लेने पर फैसला उसी के अनुसार लिया जाएगा. वेस्टइंडीज टीम में वापसी करने वाले दिग्गज हरफनमौला जेसन होल्डर भी कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण इस मैच में चयन के लिये उपलब्ध नहीं थे. 

टीम इंडिया लंबे समय से अपने खिलाड़ियों की चोटों की वजह से जूझ रही है. केएल राहुल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी लगातार अपनी चोटों की वजह से टीम से अंदर बाहर होते रहते हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज फिटनेस की वजह से रेस्ट पर चले जाते हैं. इस बीच रवींद्र जडेजा का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए चिंताजनक है. 

ये भी पढ़ें- रमीज राजा ने निकाला श्रीलंका पर पाक की ऐतिहासिक जीत का भारत कनेक्शन, दिया ऐसा तर्क

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़