सचिन के बेटे अर्जुन को मिली करियर की सबसे बड़ी सफलता, पहली बार मिला इस टीम में मौका

अब अर्जुन पहली बार देश के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2021, 09:29 PM IST
  • मुंबई की रणजी टीम में सेलेक्ट हुए अर्जुन
  • पृथ्वी शॉ बनाए गए टीम के कप्तान
सचिन के बेटे अर्जुन को मिली करियर की सबसे बड़ी सफलता, पहली बार मिला इस टीम में मौका

नई दिल्ली: साल 2021 सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के लिए बहुत लकी साबित हुआ. उन्हें इस साल पहली बार आईपीएल में मौका मिला था.

हालांकि अब अर्जुन को ऐसा मौका मिला है जिसने उन्हें भारतीय टीम के बेहद करीब पहुंचा दिया है. अब अर्जुन पहली बार देश के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे.  

मुंबई की रणजी टीम में सेलेक्ट हुए अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेलते हैं. उन्होंने पहली बार आईपीएल की जर्सी साल 2021 में ही पहनी. हालांकि उन्हें अभी अपने डेब्यू का इंतजार है. अब अर्जुन को रणजी ट्रॉफी में भी सेलेक्ट कर लिया गया है और वे यहां डेब्यू का मौका पा सकते हैं. 

पृथ्वी शॉ बनाए गए टीम के कप्तान

पृथ्वी शॉ को मुंबई की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. वे पहली बार रणजी सत्र में कप्तान की भूमिका में नजर आने वाले हैं. गौरतलब है कि मुंबई 41 बार का रणजी चैंपियन हैं और उसे इस बार नौ टीमों के एलीट ग्रुप सी में रखा गया है. 

वह अपना पहला मैच 13 जनवरी से महाराष्ट्र के खिलाफ खेलेगा। इसके बाद वह कोलकाता में 20 जनवरी से दिल्ली का सामना करेगा.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कर चुके हैं डेब्यू

अर्जुन को पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया था. उन्होंने हरियाणा के खिलाफ मुंबई के लिए डेब्यू किया था इसके बाद उन्हें पुडुचेरी के खिलाफ खेलने का मौका मिला था. 

वे 2 मैच में अर्जुन गेंदबाजी में 2 विकेट हासिल कर सके थे. अर्जुन तेंदुलकर को हालांकि आईपीएल 2021 के लिए फरवरी में हुई नीलामी में मुंबई इंडियन्स ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अपनी टीम में शामिल किया था. 

ये है मुंबई की पूरी टीम-

पृथ्वी शॉ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, आकर्षित गोमेल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सचिन यादव, आदित्य तारे (विकेटकीपर), हार्दिक तमोर (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अमन खान, शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, प्रशांत सोलंकी, शशांक अटारडे, धवल कुलकर्णी, मोहित अवस्थी, प्रिंस बडियानी, सिद्धार्थ राउत, रोयस्टन डायस और अर्जुन तेंदुलकर. 

ये भी पढ़ें- शरद पवार का खुलासा, 2019 में NCP- BJP का गठबंधन करवाना चाहते थे पीएम मोदी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़