2023 वर्ल्डकप के लिए तैयार किया जा रहा ये धाकड़ बल्लेबाज, विराट कोहली का बेस्ट रिप्लेसमेंट!

 भारतीय टीम को अगले हफ्ते से जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. इस अहम सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2022, 12:10 PM IST
  • शुभमन गिल ने बढ़ाया चयनकर्ताओं का सिरदर्द
  • अभी तय नहीं है शुभमन गिल का बैटिंग ऑर्डर
2023 वर्ल्डकप के लिए तैयार किया जा रहा ये धाकड़ बल्लेबाज, विराट कोहली का बेस्ट रिप्लेसमेंट!

नई दिल्ली: भारतीय सेलेक्टर लगातार भविष्य की टीम इंडिया तैयार करने के लिए माथापच्ची कर रहे हैं. इसी उद्देश्य से बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को हेड कोच बनाया ताकि उनके अनुभव का फायदा उठाया जा सके. दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बाद अब जिंबाब्वे में भी युवाओं को मौके देकर बीसीसीआई मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाने में जुटी है. प्रयोगों की इन कड़ी में जिस खिलाड़ी को खोजकर निकाला गया, उनमें शुभमन गिल का नाम सबसे ऊपर है.

शुभमन गिल ने बढ़ाया चयनकर्ताओं का सिरदर्द
पूर्व सेलेक्टर देवांग गांधी ने शुभमन गिल को लेकर चल रही असमंजस की स्थिति पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल केएल राहुल के फिट होने और जिम्बाब्वे दौरे पर कप्तान बनने से सेलेक्टर्स का सिरदर्द बढ़ गया है. देवांग गांधी ने कहा कि शुभमन गिल को शायद नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए पुश किया जाए. गिल को बतौर ओपनर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिला था. उन्होंने पूरी तरह से खुद को साबित किया और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: 3 पाकिस्तानी खिलाड़ी जिनसे भारत को रहना होगा खबरदार, नहीं संभला तो फिर मिलेगी हार

फिलहाल तय नहीं है शुभमन गिल का बैटिंग ऑर्डर
शुभमन गिल को तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी कराने की वकालत तो देवांग गांधी ने कर दी है लेकिन भविष्य में इस वजह से दिक्कत और भी बढ़ सकती हैं. इसके पीछे वजह हैं विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव. फिलहाल शुभमन शानदार लय में हैं लेकिन कोहली के आगे उन्हें तीसरे नम्बर पर मौका नहीं मिलेगा और रोहित शर्मा- केएल राहुल के आगे ओपनिंग की जिम्मेदारी नहीं मिलेगी.

इसे भी पढ़ें- फुटबॉल से पहले इन खेलों पर भी भारत झेल चुका है इंटरनेशनल बैन, जानें फिर कैसे मिली एंट्री

2023 के वनडे वर्ल्डकप के लिए तैयार किए जा रहे शुभमन गिल- देवांग
हालांकि शुभमन गिल ने अपनी प्रतिभा से प्रभावित किया है और वे चयनकर्ताओं की भविष्य की योजना में शामिल ही गए हैं. देवांग गांधी ने कहा कि नंबर 3 एक उचित टॉप-ऑर्डर स्लॉट है. उन्हें पारी की दूसरी गेंद पर जल्दी आना पड़ सकता है और यह बल्लेबाजी की शुरुआत करने जितना ही अच्छा है. मेरा यह भी मानना है कि एक बार राहुल के पास खेल का पर्याप्त समय हो जाने के बाद, वह फिर से मध्य क्रम में बल्लेबाजी करेंगे और गिल को 2023 के इवेंट के लिए तैयार किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- आखिर क्यों हरभजन को लगा कि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिलनी चाहिये, याद किया 2 दशक पुराना किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़