IPL Mega Auction: 9 साल बाद 'नीलाम' होगा ये खिलाड़ी, भारत को जिता चुका दो-दो वर्ल्डकप

इस बार कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो सालों बाद आईपीएल में एंट्री का सपना संजोए बैठे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2022, 07:38 PM IST
  • 2013 में फिक्सिंग करते पकड़े गए थे श्रीसंत
  • 9 साल बाद IPL नीलामी में शामिल होंगे श्रीसंत
IPL Mega Auction: 9 साल बाद 'नीलाम' होगा ये खिलाड़ी, भारत को जिता चुका दो-दो वर्ल्डकप

नई दिल्ली: BCCI ने IPL Mega Auction की तारीखें तय कर दी हैं. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के लिए बाजार इसी महीने 12 और 13 फरवरी को सजेगा. इस बार कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो सालों बाद आईपीएल में एंट्री का सपना संजोए बैठे हैं.

9 साल बाद IPL नीलामी में शामिल होंगे श्रीसंत

भारत की महा विजयों में अहम सदस्य रहे श्रीसंत 9 साल बाद आईपीएल में नजर आ सकते हैं. उन्होंने भारत को 2007 और 2011 में वर्ल्डकप जिताए. 2007 टी20 वर्ल्डकप के ऐतिहासिक फाइनल में श्रीसंत ने ही आखिरी गेंद पर मिस्बाह उल हक का कैच पकड़ा था. 

2013 में फिक्सिंग करते पकड़े गए थे श्रीसंत

कभी टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज रहे श्रीसंत अब एक मैच खेलने के लिए तरस रहे हैं. उन्होंने 2013 में आखिरी आईपीएल मैच खेला था और उसके बाद फिक्सिंग कांड का खुलासा हुआ जिसमें उन्हें जेल जाना पड़ा और उनपर आजीवन प्रतिबंध भी लगा. 

दो दिवसीय मेगा नीलामी में कुल 590 खिलाड़ियों की नीलामी होगी. आईपीएल के 15वें सीजन के लिए कुछ बड़े खिलाड़ियों ने भी खुद को रजिस्टर कराया है. आईपीएल 2013 में आखिरी बार खेलने वाले एस श्रीसंत का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है.  

590 खिलाड़ियों में से 228 खिलाड़ी कैप्ड हैं, जबकि 355 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं, सात खिलाड़ी असोसिएट्स देश से नीलामी में हिस्सा लेंगे. 

ये भी पढ़ें- IPL Auction से पहले रोहित-कोहली और राहुल को मिली बड़ी उपलब्धि

श्रीसंत ने फैंस से की भावुक अपील

बीसीसीआई द्वारा आईपीएल मेगा ऑक्शन के लिए शॉर्टलिस्ट किये जाने पर उन्होंने बीसीसीआई का धन्यवाद दिया. श्रीसंत ने ट्विटर पर लिखा, "आप सभी को प्यार..आप सभी का शुक्रिया अदा नहीं कर सकता..बहुत बहुत धन्यवाद..आभारी और हमेशा आप में से प्रत्येक के लिए आभारी होंगे.. कृपया मुझे अंतिम नीलामी के लिए अपनी प्रार्थनाओं में रखें भी..ओम नमः शिवाय..,”

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़