T20 World Cup 2022: कैसी है जसप्रीत बुमराह की फिटनेस, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया हर सवाल का जवाब

T20 World cup 2022: इस सीरीज के दौरान टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बाहर हो जाना काफी दुखदायक साबित हुआ है और टी20 विश्वकप में भी उनका खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है. इस बीच टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गुवाहाटी में खेले जाने वाले टी20 मैच से पहले जसप्रीत बुमराह से जुड़े हर सवाल का जवाब दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2022, 01:17 PM IST
  • अभी विश्वकप से बाहर नहीं हुए हैं बुमराह
  • मेडिकल एक्सपर्ट्स ही दे सकते हैं सही राय

ट्रेंडिंग तस्वीरें

T20 World Cup 2022: कैसी है जसप्रीत बुमराह की फिटनेस, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया हर सवाल का जवाब

T20 World cup 2022: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी के मैदान पर खेला जाना है, जहां पर रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार सीरीज जीतने के सिलसिले को बरकरार रखने की कोशिश करती नजर आयेगी. भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीकी टीम को रौंद कर 8 विकेट से जीत हासिल की थी और फिलहाल पहली बार साउथ अफ्रीकी टीम को अपने घर पर धूल चटाने की ओर देख रही है.

हालांकि इस सीरीज के दौरान टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बाहर हो जाना काफी दुखदायक साबित हुआ है और टी20 विश्वकप में भी उनका खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है. इस बीच टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गुवाहाटी में खेले जाने वाले टी20 मैच से पहले जसप्रीत बुमराह से जुड़े हर सवाल का जवाब दिया है.

अभी विश्वकप से बाहर नहीं हुए हैं बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि फिलहाल चोट से जूझ रहे जसप्रीत बुमराह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में चल रहे रिहैब की प्रक्रिया का हिस्सा बने हुए हैं और फिलहाल वो सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज से बाहर हुए हैं.  ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, इस पर अभी संदेह बना हुआ है.

उन्होंने कहा, 'आधिकारिक तौर पर बुमराह को सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हो रहें टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है. वह एनसीए गए हैं और हम अगले कदमों पर आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं. हम देखेंगे कि अगले 2-3 दिनों में क्या होता है, लेकिन एक बार जब हमें अंतिम निर्णय मिल जाता है, तो हम इसे साझा करेंगे.'

मेडिकल एक्सपर्ट्स ही दे सकते हैं सही राय

बुमराह की चोट के बारे में पूछे जाने पर, द्रविड़ ने कहा कि वह मेडिकल रिपोर्ट की गहराई में नहीं जाते हैं और विशेषज्ञों पर निर्भर हैं. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गये पहले टी20 मैच से पूर्व, बीसीसीआई ने एक अपडेट दिया कि बुमराह ने मंगलवार को अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की, जिससे उन्हें सीरीज से पहले टीम से बाहर कर दिया गया.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में आये थे नजर

उल्लेखनीय है कि 28 वर्षीय तेज गेंदबाज को पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है, जिससे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में उनकी भागीदारी पर संदेह उत्पन्न हो गया है. गंभीर चोट के कारण बुमराह एशिया कप का हिस्सा बनने से चूक गए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये टी20 सीरीज के आखिरी के दो मैचों में बुमराह ने वापसी की थी. हालांकि यहां पर भी वो पहले मैच में शिरकत नहीं कर पाये थे.

6 अक्टूबर को रवाना होगी भारतीय टीम

आपको बता दें की 6 अक्टूबर को रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रस्थान करेगी. जहां पर टीम का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न की पिच पर  क्रिकेट की दुनियां में कई अरसों से चिर प्रतिद्वंद्वी रहें पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच के साथ होगा.

इसे भी पढ़ें- RSWS 2022: कभी धोनी के चलते खत्म हुआ था करियर, अब फाइनल मैच में बना भारत को चैम्पियन बनाने की वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़