वनडे वर्ल्डकप से पहले इन खिलाड़ियों ने बढ़ाया सिरदर्द, खतरे में सीनियर क्रिकेटरों का करियर

ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की समाप्ति के बाद रोहित और राहुल एकदिवसीय प्रारूप में नियमित रूप से वापस आएंगे, जो गिल और धवन दोनों पर दबाव डालेगा, लेकिन युवा खिलाड़ी इससे हैरान नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 08:06 PM IST
  • भारत में होगा अगले साल वनडे वर्ल्डकप
  • राहुल- रोहित बढ़ाएंगे धवन- गिल पर दबाव
वनडे वर्ल्डकप से पहले इन खिलाड़ियों ने बढ़ाया सिरदर्द, खतरे में सीनियर क्रिकेटरों का करियर

नई दिल्लीः ODI world cup 2023: बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन कर दिया है, लेकिन चयनकर्ताओं के सामने अगले साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए मेन इन ब्लू की टीम का चयन काफी सिरदर्द भरा हो सकता है. 

भारत में होगा अगले साल वनडे वर्ल्डकप

अगले साल 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के द्वारा की जाएगी. चयनकर्ताओं के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी ही रहने वाली है क्योंकि उनके पास कम से कम चार विकल्प मौजूद हैं. इन दावेदारों की बात करें तो शुभमन गिल, रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन के नाम शामिल है.

शुभमन गिल ने इस साल वनडे  प्रारूप में खेली गई छह पारियों में से चार में भारत के लिए ओपनिंग की है और 143.50 की औसत से कुल 287 रन बनाकर तीन अर्द्धशतक बनाए हैं. उन्हें अनुभवी बल्लेबाज धवन से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, जिन्होंने इस साल एक सलामी बल्लेबाज के रूप में 13 पारियों में पांच अर्द्धशतक के साथ 542 रन बनाए हैं. रोहित और राहुल, जो इस साल विश्व कप के कारण टी20 प्रारूप में काफी हद तक शामिल रहे हैं, ने इस साल एक सलामी बल्लेबाज के रूप में छह और पांच बार बल्लेबाजी करते हुए क्रमशः 171 और 107 रन बनाए हैं.

राहुल- रोहित बढ़ाएंगे धवन-गिल पर दबाव

ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की समाप्ति के बाद, रोहित और राहुल एकदिवसीय प्रारूप में नियमित रूप से वापस आएंगे, जो गिल और धवन दोनों पर दबाव डालेगा, लेकिन युवा खिलाड़ी इससे हैरान नहीं है.

लखनऊ में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय सीरीज के शुरू होने से पहले शुभमन गिल ने कहा, “विश्व कप के साथ कोई दबाव नहीं है, हम इन परिस्थितियों में खेले हैं, कोई दबाव नहीं है, लेकिन मुझे अच्छा प्रदर्शन करना होगा. विश्व कप यहां भारत में है, और यह और भी मजेदार होगा. ”

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण, जो अभी एकदिवसीय सीरीज में टीम के कार्यकारी मुख्य कोच हैं. उन्होंने स्वीकार किया कि प्रबंधन को अगले साल विश्व कप के लिए अपने बल्लेबाजों को चुनने में मुश्किल होगी.

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, “बल्लेबाजी विभाग में काफी सारे बल्लेबाजों के पास अच्छी प्रतिभा है. अगले साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं का कड़ा फैसला लेना होगा. युवाओं के लिए यह सुनहरा अवसर है. वे इसे दूसरी कड़ी नहीं मानेंगे, उन्हें हमेशा मौका नहीं मिला है,और वे मैच विजेता भी साबित हुए हैं. हर कोई इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा है". 

ये भी पढ़ें- ODI विश्वकप में क्वालीफाई कर पाना दक्षिण अफ्रीका के लिए मुश्किल, जानिए क्यों कठिन है राह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़