Asia Cup 2022: एक ओवर में 4 छक्के जड़ सूर्यकुमार यादव ने की हिटमैन की बराबरी, युवराज के खास क्लब में हुए शामिल

Suryakumar Yadav, Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में बुधवार को भारतीय टीम का सामना हॉन्गकॉन्ग से हुआ. दुबई के मैदान पर खेले गये इस मैच में जहां विराट कोहली ने फॉर्म में लौटने का ऐलान कर दिया तो वहीं पर सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से तूफानी पारी खेलकर रनों की बरसात कर दी, जिसके चलते भारतीय टीम ने एशिया कप के इतिहास में टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर डाला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2022, 11:53 AM IST
  • सूर्यकुमार ने की हिटमैन के रिकॉर्ड की बराबरी
  • 4 सितंबर को फिर भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान
Asia Cup 2022: एक ओवर में 4 छक्के जड़ सूर्यकुमार यादव ने की हिटमैन की बराबरी, युवराज के खास क्लब में हुए शामिल

Suryakumar Yadav, Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में बुधवार को भारतीय टीम का सामना हॉन्गकॉन्ग से हुआ. दुबई के मैदान पर खेले गये इस मैच में जहां विराट कोहली ने फॉर्म में लौटने का ऐलान कर दिया तो वहीं पर सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से तूफानी पारी खेलकर रनों की बरसात कर दी, जिसके चलते भारतीय टीम ने एशिया कप के इतिहास में टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर डाला.

इसे भी पढ़ें- T20I में कोहली ने 6 महीने बाद जड़ा अर्धशतक, कर डाली रोहित के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

एक ओवर में 4 छक्के जड़ बटोरे 26 रन

सूर्यकुमार यादव हॉन्गकॉन्ग की टीम के खिलाफ अलग ही मूड से खेलने उतरे और सिर्फ 26 गेंदों में नाबाद 68 रनों की पारी खेल डाली. सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाये जिसमें से 4 गगनचुंबी छक्के पारी के आखिरी ओवर में आये. सूर्यकुमार यादव ने पारी के आखिरी ओवर में पहली 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाकर 26 रन बटोरे जिसके चलते भारतीय टीम का स्कोर 192/2 पर पहुंचा.

सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी का दूसरा छक्का डीप एक्स्ट्रा कवर में लगाकर महज 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, इसके बाद उन्होंने सामने की दिशा में छक्का जड़कर शॉट्स की हैट्रिक पूरी की. ओवर का चौथा छक्का पांचवी गेंद पर आया जो उन्होंने फाइन लेग की दिशा में मारा.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: कोहली को पीछे छोड़ रोहित ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

सूर्यकुमार ने की हिटमैन के रिकॉर्ड की बराबरी

सूर्यकुमार यादव ने इस पारी के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली तो वहीं युवराज सिंह के नेतृत्व में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ियों के क्लब में भी शुमार हो गये. आखिरी ओवर में 26 रन जोड़ने के साथ ही सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिये एक ओवर में सबसे ज्यादा रन हासिल करने के रिकॉर्ड के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली.

सूर्यकुमार यादव से पहले रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये टी20 मैच में एक ही ओवर में 26 रन बटोरने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. इस लिस्ट में युवराज सिंह 36 रनों के साथ टॉप पर काबिज हैं जो कि उन्होंने 2007 के टी20 विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ बटोरे थे.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप में कौन बनायेगा सबसे ज्यादा रन, रिकी पोंटिंग ने इस भारतीय को लेकर की भविष्यवाणी

सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हुए सूर्यकुमार

भारतीय टीम के लिये टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में युवराज सिंह (12 - बनाम इंग्लैंड, 2007), केएल राहुल (18 बनाम स्कॉटलैंड, 2021), गौतम गंभीर (19 - बनाम श्रीलंका, 2009), युवराज सिंह (20 - बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2007 और 20 - बनाम श्रीलंका  2009), विराट कोहली (21 - बनाम वेस्टइंडीज, 2019), शिखर धवन (22-बनाम श्रीलंका, 2016), रोहित शर्मा (22- बनाम वेस्टइंडीज, 2016) और सूर्यकुमार यादव (22 - बनाम हॉन्गकॉन्ग, 2022) का नाम शामिल है.

इसे भी पढ़ें- Viral Video: हॉन्गकॉन्ग के खिलाड़ी ने दीपक चाहर को किया कॉपी, दर्शकों के बीच जाकर गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज

4 सितंबर को फिर भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान

सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली (59) के साथ नाबाद 98 रनों की साझेदारी की, जिन्होंने अपने 101वें टी20 मैच में 31वां अर्धशतक लगाया. कोहली ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 फरवरी को 52 रनों की पारी खेली थी, जिसके बाद उनके बल्ले से आया यह पहला अर्धशतक है. भारतीय टीम ने हॉन्गकॉन्ग को मात देकर सुपर-4 के लिये क्वालिफाई कर लिया है और अब अगर पाकिस्तान की टीम हॉन्गकॉन्ग को मात देने में कामयाब हो जाती है तो 4 सितंबर को एक बार फिर से फैन्स को भारत-पाकिस्तान की टीम के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप 2022 के लिये ऑस्ट्रेलिया ने सिंगापुर से चुराया खिलाड़ी, किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़