IND vs ENG: तीसरा वनडे क्यों नहीं खेल पाए जसप्रीत बुमराह, आया बड़ा Update

तीन मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है. भारत आज का मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2022, 04:11 PM IST
  • तीसरे वनडे से जसप्रीत बुमराह बाहर
  • भारत ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी
IND vs ENG: तीसरा वनडे क्यों नहीं खेल पाए जसप्रीत बुमराह, आया बड़ा Update

नई दिल्ली: यहां ओल्ड ट्रैफर्ड में रविवार को खेले जा रहे अंतिम और निर्णायक वनडे मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. 

चोट की वजह से बुमराह बाहर

तीन मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है. भारत आज का मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा.  टीम इंडिया में एक बदलाव किया गया. जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया. बुमराह को चोट लगने की वजह से प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा.

इंग्लैंड टीम : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स और रीस टॉपली.

भारत ने वनडे में इंग्लैंड से अब तक 10 सीरीज जीती हैं, लेकिन इंग्लैंड की धरती पर उसे तीन सीरीज में ही जीत मिली है. इसमें 1986 में 1-1 से बराबर छूटी सीरीज भी शामिल है, जिसमें भारत को विजेता घोषित किया गया था. अंतिम बार उसे इंग्लैंड में आठ साल पहले 2014 में 3-1 से जीत हासिल हुई थी. इस बार टीम इंडिया टी20 सीरीज पर कब्जा कर चुकी है. अब उसकी 11 वीं वनडे सीरीज जीत पर नजरें हैं. 

सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं और तीसरा मैच जीतने वाली टीम ही सीरीज अपने नाम करेगी. पहला मैच भारत ने 10 विकेट के अंतर से जीता था, तो दूसरे मैच में इंग्लैंड ने 100 से जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- जिस खिलाड़ी को भारतीय दे रहे गाली उसके सपोर्ट में उतरा इंग्लैंड का सबसे बड़ा प्लेयर, जानें क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़