WPL 2023: RCB ने खिलाड़ियों के चयन का निकाला नया तरीका, इस नई तकनीक का लिया जाएगा सहारा

WPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन का कहना है कि वे अपनी टीम में टैलेंटेड खिलाड़ियों को शामिल करने पर ज्यादा से ज्यादा जोर देंगे. इसके लिए खिलाड़ियों का चयन देश के कोने-कोने से किया जाएगा. इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उनकी टीम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का सहारा लेगी. इसके अलावा टीम प्रबंधन टैलेंटेड खिलाड़ियों की तलाश के लिए स्काउट्स भेजने की तैयारी में है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 3, 2023, 11:16 AM IST
  • 'टीम के पास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रणाली'
  • 'बड़े खिलाड़ियों को किया जाएगा रोटेट'
WPL 2023: RCB ने खिलाड़ियों के चयन का निकाला नया तरीका, इस नई तकनीक का लिया जाएगा सहारा

नई दिल्लीः WPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन का कहना है कि वे अपनी टीम में टैलेंटेड खिलाड़ियों को शामिल करने पर ज्यादा से ज्यादा जोर देंगे. इसके लिए खिलाड़ियों का चयन देश के कोने-कोने से किया जाएगा. इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उनकी टीम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का सहारा लेगी. इसके अलावा टीम प्रबंधन टैलेंटेड खिलाड़ियों की तलाश के लिए स्काउट्स भेजने की तैयारी में है.

'टीम के पास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रणाली'
माइक हेसन ने कहा, ‘हमारे पास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रणाली है और हमें लगता है कि नियमित स्काउट्स भेजने के साथ हमें एआई से भी मदद मिलेगी. पूरे देश में इतनी प्रतिभाएं हैं, जिनमें से हम उन्हें छांटकर शिविर में लेकर आएंगे और कुछ विशेष टूर्नामेंट में खिलाकर देखेंगे.’

'बड़े खिलाड़ियों को किया जाएगा रोटेट'
वहीं, इस पूरे मुद्दे पर RCB महिला टीम के मुख्य कोच बेन सॉयर ने स्पष्ट कहा कि शनिवार से शुरू हो रही आगामी महिला प्रीमियर लीग (WPL) के दौरान बड़े खिलाड़ियों को रोटेट किया जायेगा. इसमें एलिस पैरी, मेगान शट, हीथर नाइट और डेन वान निकर्क का नाम शामिल हैं. इन चार बड़ी क्रिकेटरों के अलावा आरसीबी ने न्यूजीलैंड की महान खिलाड़ी सोफी डिवाइन और डब्ल्यूबीबीएल स्टार एरिन बर्न्स को भी शामिल किया है.

बेन सॉयर ने यह स्वीकार किया कि उनके पास मैच में खिलाने के लिए काफी विकल्प है. यह पूछने पर उनकी शीर्ष चार विदेशी खिलाड़ी कौन सी होंगी तो न्यूजीलैंड महिला टीम के मौजूदा कोच सॉयर ने सीधे जवाब नहीं दिया.

'अलग-अलग टीमों के खिलाफ उतरेंगे अलग-अलग खिलाड़ी'
उन्होंने कहा, ‘सभी छह खिलाड़ी एक भूमिका निभायेगी. हम पहले छह दिन में चार मैच खेलेंगे. हम अलग अलग टीमों के खिलाफ अलग अलग खिलाड़ी उतारेंगे और मैं भाग्यशाली हूं कि हमारे पास कई खिलाड़ी मौजूद हैं. पूरे टूर्नामेंट में हमसे वही चार खिलाड़ियों को खिलाने की उम्मीद मत रखना. हमारे पास कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं वाली खिलाड़ी शामिल हैं. पूरा भरोसा है कि आपको टूर्नामेंट में सभी छह खिलाड़ी खेलती दिखेंगी.’

ये भी पढ़ेंः WPL खेलने वाली पहली अमेरिकी खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, जानें क्यों खुद को बताया लकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़