ग्रामीण बैंकों में ऑफिसर के पदों पर निकली है 8,285 वैकेंसी, फॉर्म भरने की ये है आखिरी तारीख

Bank Government Jobs 2022: देश भर के विभिन्न ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल 1,2 और 3 के कुल 8285 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली हुई है. इन वैकेंसी के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 27 जून यानी आज है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2022, 10:58 AM IST
  • बैंक में ऑफिसर के पदों पर निकली है वैकेंसी
  • जानें क्या है फॉर्म भरने की आखिरी तारीख
ग्रामीण बैंकों में ऑफिसर के पदों पर निकली है 8,285 वैकेंसी, फॉर्म भरने की ये है आखिरी तारीख

नई दिल्ली. बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है. अगर आप ग्रामीण बैंक में नौकरी पाना चाहते हैं तो आज ग्रामीण बैंक में फॉर्म अप्लाई करने का आखिरी मौका है. दरअसल देश भर के विभिन्न क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में बड़ी मात्रा में वैकेंसियां निकली हुई हैं. अगर आपने अभी तक इनके लिए आवेदन नहीं किया है तो इसे आज ही निपटा लें. 

इन पदों पर निकली है वैकेंसी

देश भर के विभिन्न ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल 1,2 और 3 के कुल 8285 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली हुई है. इन वैकेंसी के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 27 जून यानी आज है. 

इन पदों पर फॉर्म भरने के इक्षुक उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑप बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन यानी आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए लिंक के जरिए आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन करने के लिए फॉर्म फीस 850 रुपये रखी गई है. हालांकि एससी, एसटी और फिजिकल हैंडिकैप्ड उम्मीदवारों के लिए यह पीस 175 रुपये है.

कितनी शैक्षणिक योग्यता है जरूरी

बता दें कि आईबीपीएस के द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल 1,2 और 3 दोनों ही पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्दालय या किसी अन्य उच्च शिक्षण संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री का होना अनिवार्य है. 

वहीं ऑफिस असिस्टेंट के पद के लिए उम्र सीमा 18 से 28 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि ऑफिसर स्केल 1 के लिए अधिकतम उम्र सीमा 30 साल होना जरूरी है. वहीं ऑफिसर स्केल 2 के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 साल है. ऑफिसर स्केल 3 के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 21 साल और अधिकतम उम्र सीमा 40 के बीच होना आवश्यक है.  

यह भी पढ़ें: Gold Price 27 June: 7 हजार से ज्यादा सस्ता बिक रहा है सोना, जानें आज क्या है सोने का भाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़