Bank Strike: जल्द निपटा लें बैंक के जरूरी काम, लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

 मार्च के महीने में कई बैंक यूनियन ने दो दिनों के लिए हड़ताल का आह्वान किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2021, 01:47 PM IST
  • दो दिन बैंक कर्मचारी रहेंगे हड़ताल पर
  • हड़ताल की वजह से 4 दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे
Bank Strike: जल्द निपटा लें बैंक के जरूरी काम, लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

नई दिल्ली: अगर आपका बैंक में कोई जरूरी काम अटका है तो उसे जल्द निपटा लें. इस महीने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के विरोध में हड़ताल करने का फैसला किया. इस हड़ताल की वजह से मार्च में 4 दिन बैंक बंद रहेंगे. 

दो दिन बैंक कर्मचारी रहेंगे हड़ताल पर

आपको बता दें कि मार्च के महीने में कई बैंक यूनियन ने दो दिनों के लिए हड़ताल का आह्वान किया है. ये हड़ताल 15 और 16 मार्च को रहेगी. हड़ताल के कारण लगातार चार दिनों के लिए बैंक बंद रहेंगे.

15 और 16 मार्च को सोमवार और मंगलवार है. 14 मार्च को रविवार होगा और 13 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार होगा जिसके कारण बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में 13-16 मार्च के बीच लगातार चार दिनों के लिए बैंक बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- मंजिल नहीं पा सका Elon Musk का स्टारशिप SN10, लैंडिंग के बाद जोरदार धमाका

हड़ताल में शामिल होंगी ये बैंक

गौरतलब है कि AIBEA, AIBOC, NCBE, AIBOA, BEFI, INBEF, IBOC, NOBW, NOBO and AINBOF जैसे बैंक यूनियन की तरफ हड़ताल का आयोजन किया है. मोदी सरकार ने बजट 2021 में दो सरकारी बैंकों और एक इंश्योरेंस कंपनी के निजीकरण का फैसला किया है. 

आपको बता दें कि अभी देश में 12 सरकारी बैंक हैं. उसके बाद इनकी संख्या घटकर 10 रह जाएगी. दो बैंकों का निजीकरण वित्त वर्ष 2021-22 में किया जाएगा. अगले वित्त वर्ष के लिए सरकार ने विनिवेश और निजीकरण का लक्ष्य 1.75 लाख करोड़ रुपए रखा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़