Delhi Night Curfew: दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा लागू

दिल्ली में बीते दिनों में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़े हैं. इसे ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने राज्य में तत्काल प्रभाव से 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 6, 2021, 01:25 PM IST
  • राज्य में हर दिन आ रहे तीन हजार से अधिक मामले
  • दिल्ली मेट्रो सेवा हुई प्रभावित
Delhi Night Curfew: दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू,  रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा लागू

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. 

इस आदेश के तहत राज्य में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. हालांकि राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा है कि अभी सरकार राज्य में लॉकडाउन लगाने पर कोई विचार नहीं कर कर रही है. 

हर दिन आ रहे 3500 से ज्यादा मामले
देश की राजधानी दिल्ली में बीते कई दिनों से प्रतिदिन तीन हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 3,548 नए मामले सामने आए हैं, इसके बाद अब दिल्ली में कोरोना के कुल 6,79,962 मामले हो चुके हैं. बीते 24 घंटों में दिल्ली में 15 मरीजों की मौत हुई है. 

दिल्ली में अभी कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 5.54 प्रतिशत है. दिल्ली में लगातार चार दिनों से 3,500 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

यह भी पढ़िए: EPFO: PF खातों में हो रही धांधली को लेकर EPFO ने उठाया बड़ा कदम, अब कार्यालय से ही होंगे ये काम

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 90 हजार से अधिक मामले आए सामने
देश में बीते 24 घंटों में 96,982 नए मामले सामने आए हैं, इसके बाद अब देश में कुल कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 1,26,86,049 के पार हो गई है. 

बीते 24 घंटों में, देश में कोरोना संक्रमण के कारण 446 लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद अब देश में कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की कुल संख्या 1,65,547 के पार निकल गई है.

दिल्ली में बंद हुई मेट्रो
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मंगलवार दोपहर 12.30 बजे भीड़ को नियंत्रित करने के लिए DMRC ने कुछ मेट्रो स्टेशनों को कुछ देर तक बंद रखने का ऐलान किया.

दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर बताया कि पटेल चौक मेट्रो स्टेशन, नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन, चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री कुछ देर के लिए बंद कर दी गई है. 
हालांकि यात्री इन स्टेशनों से एग्जिट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़िए: गर्मियों में खूबानी फ्रूट से कैसे करें मोटापा कम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़