Delhi Liquor Delivery: दिल्ली में आज से शुरू हुई शराब की होम डिलीवरी, ऐसे कर सकेंगे ऑर्डर

दिल्ली में शुक्रवार से शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी गई है. अब दिल्लीवासी घर बैठे ही शराब ऑर्डर कर सकेंगे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 11, 2021, 02:07 PM IST
  • सिर्फ ये दुकानें करेंगी शराब की होम डिलीवरी
  • दिल्ली में शराब की बिक्री के लिए घटाई गई न्यूनतम सीमा
Delhi Liquor Delivery: दिल्ली में आज से शुरू हुई शराब की होम डिलीवरी, ऐसे कर सकेंगे ऑर्डर

नई दिल्ली: देश की राजधानी एक बार फिर शराब को लेकर चर्चा में है. कोरोना लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें खोलने के बाद केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवासियों के लिए बड़ा फैसला लिया है. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य में शराब की होम डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है. यह दिल्ली में शराब पीने का शौक रखने वाले लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है. 

दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए शुक्रवार से घरों पर शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी गई है. अब आप ऑनलाइन पोर्टल अथवा App के जरिए घर बैठे ही शराब ऑर्डर कर सकते हैं.

अभी शराब की डिलीवरी को लेकर कोई ऑनलाइन पोर्टल अथवा App शुरू नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी कंपनियां भी दिल्ली में शराब की डिलीवरी कर सकती हैं. अभी दिल्ली में शराब की डिलीवरी को एलकार कई मानक तय किए जाने हैं. 

यह भी पढ़िए: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, 1 जुलाई से वेतन में होगी बढ़ोत्तरी

सिर्फ ये दुकानें करेंगी शराब की होम डिलीवरी

दिल्ली में शराब की डिलीवरी को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है, उसमें साफ कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सिर्फ L-13 लाइसेंस वाले शराब विक्रेताओं को दिल्ली में शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दी जाएगी. 


इससे पहले साल 2010 में भी दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी में शराब की होम डिलीवरी की सुविधा शुरू करने की नात कही गई थी, लेकिन तब यह योजना लागू नहीं की जा सकी.

अब 21 साल के युवा भी खरीद सकेंगे दारू

दिल्ली के उपराज्यपाल ने आबकारी नीति 2021 में बदलाव को स्वीकृति दे दी है. अब दिल्ली में 21 साल के युवा भी शराब की खरीददारी कर सकेंगे. 

इससे पहले दिल्ली में शराब बिक्री के लिए न्यूनतम आयु 25 वर्ष थी. इसके अलावा दिल्ली में शराब की बिक्री को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़िए: PM Kisan Yojana: किसानों के पास एक साथ दो किस्तें पाने का सुनहरा मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़