Delhi Police में होगी बंपर भर्ती, उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दी जानकारी

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना की अध्यक्षता में महिला सुरक्षा पर एक बैठक में दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को सूचित किया कि वह जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी में ‘पुलिसिंग’ में सुधार के लिए 3,000 महिलाओं सहित लगभग 6,000 कर्मियों की भर्ती करेगी. सक्सेना ने बल में महिला पुलिसकर्मियों के प्रतिनिधित्व को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 10:20 PM IST
  • महिला सुरक्षा के मुद्दों से निपटने के लिए उपराज्यपाल ने दिए ये आदेश
  • अदालत कक्षों की 'अत्यधिक कमी' से प्रभावित हो रहा कामकाज
Delhi Police में होगी बंपर भर्ती, उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दी जानकारी

नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना की अध्यक्षता में महिला सुरक्षा पर एक बैठक में दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को सूचित किया कि वह जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी में ‘पुलिसिंग’ में सुधार के लिए 3,000 महिलाओं सहित लगभग 6,000 कर्मियों की भर्ती करेगी. सक्सेना ने बल में महिला पुलिसकर्मियों के प्रतिनिधित्व को बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया. 

महिला सुरक्षा के मुद्दों से निपटने के लिए उपराज्यपाल ने दिए ये आदेश

उपराज्यपाल कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि सक्सेना ने महिला सुरक्षा के मुद्दों से निपटने के लिए फास्ट-ट्रैक अदालतों के लिए भवन निर्माण में तेजी लाने और 311 ऐप के साथ स्ट्रीट लाइट को एकीकृत करने के भी निर्देश दिए. राजधानी में 1,406 ‘डार्क स्पॉट’ की जानकारी मिलने के बाद सक्सेना ने दिल्ली नगर निगम को एक महीने के भीतर इन स्थानों को रौशन करने का काम पूरा करने का निर्देश दिया. इन स्थानों को अभी तक रौशन नहीं किया गया है. 

अदालत कक्षों की 'अत्यधिक कमी' से प्रभावित हो रहा कामकाज

बयान में कहा गया कि इसके साथ ही अधिकारियों ने उपराज्यपाल को इस बात से अवगत कराया कि महिला सुरक्षा के लिए फास्ट-ट्रैक अदालतों में 32 न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई है, लेकिन अदालतों के कामकाज के लिए अदालत कक्षों की "अत्यधिक कमी" है.

यह भी पढ़िए: Gold Price Today: गुरुवार को चमका सोना, जानिए अपने शहर का गोल्ड प्राइस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़