Delhi Weather: आज दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, जानें दिन भर कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Delhi Weather update Today: दिल्ली में मंगलवार को भी सुबह की गर्म शुरुआत रही. इसके अलावा भारतीय मौसम विज्ञान ने दिन के समय बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है. इसके साथ ही मंगलवार को दिल्ली में हवा की क्वालिटी भी संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2022, 12:10 PM IST
  • आज दिल्ली में छाए रहेंगे बादल
  • जानें दिन भर मौसम का अपडेट
Delhi Weather: आज दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, जानें दिन भर कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

नई दिल्ली: पिछले महीने अच्छी बरसात और मानसून सीजन के बाद राजधानी दिल्ली के लोगों को एक बार फिर से गर्मी तापमान झेलना पड़ रहा है. दिल्ली में मंगलवार को भी सुबह की गर्म शुरुआत रही. इसके अलावा भारतीय मौसम विज्ञान ने दिन के समय बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है. इसके साथ ही मंगलवार को दिल्ली में हवा की क्वालिटी भी संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई. 

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को सुबह धूप रही और न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह साढे़ आठ बजे आर्द्रता 72 प्रतिशत रही. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान व्यक्त किया है. सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 37.1 और न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

दिल्ली में एयर क्वालिटी

मंगलवार को सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 111 रहा जो ‘मध्यम’ श्रेणी में आता है. बता दें कि, गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है. 

यह भी पढ़ें: शहद का इस तरह से इस्तेमाल घटाएगा आपका वजन, कुछ दिन में घट जाएगी चर्बी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़