Gold Price Today: बुधवार को फिर गिरे सोने के दाम, रिकॉर्ड हाई रेट से 7,400 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

Gold Price Today 17 August 2022: बुधवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में गोल्ड की कीमतों में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव गिरावट के साथ 48,000 रुपये प्रति ग्राम के स्तर पर है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2022, 08:23 AM IST
  • बुधवार को फिर गिर गए सोने के भाव
  • प्रति दस ग्राम 150 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड
Gold Price Today: बुधवार को फिर गिरे सोने के दाम, रिकॉर्ड हाई रेट से 7,400 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली:  भारतीय सर्राफा मार्केट में रोज ही सोने की कीमतों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में इस हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी, बुधवार को भी सोने के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. अगर आप मौजूदा समय में गोल्ड लेने का मन बना रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है. मौजूदा समय में सोना अपने रिकॉर्ड हाई लेवल से भी काफी नीचे आ गया है. बुधवार को भी गोल्ड अपने रिकॉर्ड हाई रेट से 7,400 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार करता हुआ देखा गया. 

आज क्या है सोने का प्राइस

बुधवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में गोल्ड की कीमतों में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव गिरावट के साथ 48,000 रुपये प्रति ग्राम के स्तर पर है. इस दौरान सोने की कीमतों में 150 रुपये की कमी देखने को मिली है. अगर मंगलवार के बंद भाव को देखें तो इस दिन गोल्ड की कीमत 48,150 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. 

24 कैरेट सोने का भाव

दिल्ली सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट के साथ साथ 24 कैरेट गोल्ड के भाव में भी कमी देखने को मिली है. बुधवार को 24 कैरेट गोल्ड की कीमत 52,360 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. इस दौरान इसमें 170 रुपये की गिरावट देखने को मिली, मंगलवार के बंद भाव को देखें तो इस दिन सोना 52,530 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 

रिकॉर्ड रेट से कितना गिरा सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,000 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 7,400 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: Bank Holiday: कल से लगातार चार दिन बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें ये जरूरी काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़