Gold Price Today: नवरात्र के पहले दिन सोना खरीदने का शुभ मौका, 50 हजार से नीचे गिरे गोल्ड के दाम

Gold Price First day Of Navratri 2022: नवरात्र में सोना खरीदना शुभ माना जाता है. इस समय भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम गिरे हुए हैं. सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भी सोने के दाम में गिरावट आई है. इस लिहाज से आप आज नवरात्रि के पहले दिन सोने की खरीददारी कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2022, 11:50 AM IST
  • नवरात्र के पहले दिन सोना खरीदने का शुभ मौका
  • 50 हजार रुपये 10 ग्राम से नीचे गिरे गोल्ड के दाम
Gold Price Today: नवरात्र के पहले दिन सोना खरीदने का शुभ मौका, 50 हजार से नीचे गिरे गोल्ड के दाम

नई दिल्ली: Gold Price First day Of Navratri 2022: नवरात्रि के साथ ही त्योहारों का आगमन हो गया है. अगर आप इन त्योहारों में सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए काफी बेहतर साबित होने वाला है. दरअसल इस समय भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम गिरे हुए हैं. सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भी सोने के दाम में गिरावट आई है. इस लिहाज से आप आज नवरात्रि के पहले दिन सोने की खरीददारी कर सकते हैं. नवरात्र में सोना खरीदना शुभ माना जाता है. 

आज क्या है सोने का भाव

घरेलू सर्राफा बाजार में आज सोने का भाव गिरा हुआ है. MCX पर आज सुबह 10 बजकर 26 मिनट पर सोना गिरावट लेकर कारोबार कर रहा था. आज सुबह MCX पर अक्टूबर डिलिवरी वाले सोने का भाव 0.18 फीसदी 88 रुपये की गिरावट के साथ 49313 रुपये पर कारोबार करते हुए देखा गया. इससे पिछले कारोबार में सोना 49401 रुपये पर बंद हुआ था. इस दौरान 5758 लॉट में कारोबार हुआ. 

पिछले हफ्ते गोल्ड की कीमत

पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शनिवार को भी सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली थी. शनिवार को सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई गिरावट के बाद शनिवार को 22 कैरट सोने का भाव 46,000 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. इस दौरान इसमें 500 रुपये की गिरावट दर्ज की गई थी. इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी शनिवार को गिरावट देखी गई. शनिवार को बाजार खुलने पर 24 कैरट सोने का भाव 50,200 रुपये प्रति दस ग्राम था. इस दौरान सोने के दाम में 530 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी. 

रिकॉर्ड हाई प्राइस के मुकाबले कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में सोने का भाव 49313 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 6,087 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: क्या RBI के इस फैसले से महंगी हो जाएगी EMI, 28 सितंबर को शुरू होगी बैठक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़