Gold Price Today: धनतेरस से पहले बंपर गिरी गोल्ड की कीमतें, आज 9050 रुपये सस्ता हुआ सोना

Gold Price Befor Dhanteras: अक्टूबर यानी गुरुवार के दिन दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. धनतेरस का त्योहार आने में अब केवल 2-3 दिन ही बाकी हैं. धनतेरस पर कई सारे लोग सोने की खरीददारी करते हैं. ऐसे में आप धनतेरस के लिहाज से आज भी सोने की खरीददारी कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 01:35 PM IST
  • धनतेरस से पहले बंपर गिरी गोल्ड की कीमतें
  • आज 9050 रुपये सस्ता हुआ सोना
Gold Price Today: धनतेरस से पहले बंपर गिरी गोल्ड की कीमतें, आज 9050 रुपये सस्ता हुआ सोना

नई दिल्ली: Gold Price Befor Dhanteras: धनतेरस और दिवाली के आने से पहले ही भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम में बंपर गिरावट देखने को मिल रही हैं. धनतेरस का त्योहार आने में अब केवल 2-3 दिन ही बाकी हैं. धनतेरस पर कई सारे लोग सोने की खरीददारी करते हैं. ऐसे में आप धनतेरस के लिहाज से आज भी सोने की खरीददारी कर सकते हैं. भारतीय सर्राफा बाजार में गुरुवार के दिन सोने का भाव गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. 

आज दिल्ली में 22 कैरेट सोने का भाव

20 अक्टूबर यानी गुरुवार के दिन दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. गुड रिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आज 22 कैरेट सोने के भाव में बंपर गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार को सोने का भाव 200 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. इसी के साथ सोने का भाव 46,350 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. इससे पिछले कारोबार में सोने का भाव 46,550 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था. 

दिल्ली में आज 24 कैरेट सोने का भाव

दिल्ली के सर्राफा बाजार में गुरुवार को 24 कैरेट सोने के भाव में भी तेजी देखने को मिली है. गुरुवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोना बंपर गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. गुरुवार को 24 कैरेट सोने के भाव में 220 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है. आज सोने का दाम 50,560 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर है. इससे पिछले कारोबार में 24 कैरेट सोने का भाव 50,780 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 

ऑल टाइम हाई प्राइस के मुकाबले कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 46,420 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 9050 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: इस धनतेरस दुकान नहीं बल्कि यहां से खरीदें सोना, मिलेगा 500 रुपये का डिस्काउंट और ब्याज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़